‘टाइम पत्रिका’ के 100 सबसे प्रभावशाली शख्सियतों में पाक पीएम इमरान खान का नाम शामिल

‘टाइम पत्रिका’ के 100 सबसे प्रभावशाली शख्सियतों में पाक पीएम इमरान खान का नाम शामिल

Anil Kumar | Publish: Apr, 18 2019 02:05:08 AM (IST) | Updated: Apr, 18 2019 03:21:05 AM (IST) पाकिस्तान

  • टाइम पत्रिका ने 2019 के लिए दुनिया के 100 प्रभावशाली व्यक्तियों की सूची जारी की है।
  • इस सूची में पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को जगह दी गई है।
  • न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा एर्डरन को भी किया गया शामिल।

कराची। टाइम पत्रिका की ओर से वर्ष 2019 के लिए दुनिया की 100 सबसे प्रभावशाली हस्तियों की सूची जारी कर दी है। इसमें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का नाम भी शामिल है। यह सूची बुधवार को जारी किया गया, जिसे चार अलग-अलग वर्गों में बांटा गया है। इसमें नेता, कलाकार, पायनियर्स और आईकॉन व टाइटन्स शामिल है। बता दें कि पत्रकार अहमद राशिद ने प्रधानमंत्री इमरान खान को टाइम के 100 सबसे प्रभावशाली शख्सियत में शामिल होने के बारे में लिखा है। उन्होंने लिखा कि इमरान खान की कप्तानी में पाकिस्तान ने 1992 का क्रिकेट विश्वकप जीता, उन्होंने कैंसर के मरीजों के लिए लाहौर में विश्व स्तरीय अस्पताल बनवाए। वे राजनीति में 20 साल पहले आए हैं। अब वे एक गरीब देश के प्रधानमंत्री हैं, जो चीन और अरब खाड़ी राज्यों जैसे अमीर पड़ोसियों के हैंडआउट्स पर निर्भर हैं। कई आलोचकों ने कहा है कि इमरान खान सेना व इस्लामी कट्टरपंथियों के बहुत करीब हैं। हालांकि वे सभी कहते हैं कि यदि इमरान खान चाहे तो इससे बाहर निकलकर पाकिस्तान को एक नई ऊंचाई पर पहुंचा सकते हैं।

पाकिस्तान: सोहेल महमूद ने संभाला नए विदेश सचिव का पदभार, तहमीना जांजुआ का लिया स्थान

 

दुनिया के ये बड़ी हस्तियां भी शामिल

बता दें कि टाइम ने इस वर्ष कई बड़ी हस्तियों को इस सूची में जगह दी है। इसमें न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा एर्डरन का नाम भी शामिल है। क्राइस्टचर्च के दो मस्जिदों में हुए हमले के बाद जिस तरह से प्रधानमंत्री ने मामले को संभाला उसे देखते हुए पूरी दुनिया में प्रशंसा की गई और यही कारण है कि इस बार टाइम ने इस सूची में जगह दी है। इसके अलावे अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, पोप फ्रांसिस, अमरीकी कांग्रेस के अध्यक्ष अलेक्जेंड्रिया ओकासियो-कोर्टेज़, चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग, अबू धाबी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान, मलेशिया के प्रधानमंत्री महाथिर बिन मोहम्मद और इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतनयाहू आदि लोगों का नाम शामिल है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned