scriptपाकिस्तान: नेशनल डे पर पीएम मोदी ने पाक की जनता को दी बधाई, इमरान खान ने किया स्वागत | PM Modi congratulates the people of Pakistan on national day, Imran Khan welcomes | Patrika News

पाकिस्तान: नेशनल डे पर पीएम मोदी ने पाक की जनता को दी बधाई, इमरान खान ने किया स्वागत

locationनई दिल्लीPublished: Mar 23, 2019 06:47:06 am

Submitted by:

Anil Kumar

पाकिस्तान राष्ट्रीय दिवस पर पीएम मोदी ने पाक की जनता को दी बधाई।
भारत सरकार ने राष्ट्रीय दिवस के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कोई भी प्रतिनिधि नहीं भेजने का किया फैसला।
हर वर्ष 23 मार्च को पाकिस्तान मनाता है राष्ट्रीय दिवस।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान

नेशनल डे पर पीएम मोदी ने पाकिस्तान की जनता को दी बधाई, इमरान खान ने किया स्वागत

इस्लामाबाद। भारत-पाकिस्तान के बीच मौजूदा समय में बिगड़ते माहौल के बीच एक ऐसा वाकया सामने आया है जिसको लेकर राजनीति शुरू हो गई है। दरअसल 23 मार्च यानी शनिवार को पाकिस्तान राष्ट्रीय दिवस मनाएगा, जिसको लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक संदेश में पाकिस्तान की जनता को बधाई दी है। इसको लेकर अब विपक्ष ने जहां पीएम नरेंद्र मोदी को निशाना बनाना शुरू कर दिया है वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पीएम मोदी के संदेश को एक पहल के तौर प्रचारित कर रहा है। बता दें कि पाकिस्तान हर वर्ष 23 मार्च को राष्ट्रीय दिवस मनाता है लेकिन इस बार एक दिन पहले 22 मार्च को मनाया।

https://twitter.com/ANI/status/1109154044910751745?ref_src=twsrc%5Etfw


इमरान खान ने पीएम मोदी के संदेश को किया ट्वीट

बता दें कि इमरान खान ने एक ट्वीट करते हुए लिखा है कि पीएम मोदी ने पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस पर जनता को बधाई दी है। इमरान ने ट्वीट करते हुए लिखा कि पीएम नरेंद्र मोदी की ओर एक मैसेज मिला है जिसमें नरेंद्र मोदी पाकिस्तान की जनता को शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि लोकतांत्रिक, शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण माहौल के लिए उप महाद्वीप के लोग एक साथ आएं, जहां हिंसा और आतंक के लिए कोई जगह ना हो। उन्होंने आगे लिखा पीएम मोदी का हमारे लोगों के लिए भेजे संदेश का मैं स्वागत करता हूं। मुझे विश्वास है कि पाक राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर हम दोनों देश मिलकर बातचीत के रास्ते आगे बढ़ने की शुरूआत कर सकते हैं और हर मुद्दे पर बहस कर समाधान निकाल सकते हैं। इमरान ने आगे कहा कि मुख्य रूप से कश्मीर मामले को सुलझा कर अपने नागरिकों के साथ शांति और समृद्धि के संबंधों को आगे बढ़ाएं। हालांकि इस संदेश के बारे में सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाक के राष्ट्रीय दिवस पर केवल अन्य देश के राष्ट्राध्यक्ष के नाम औपचारिकता के तहत भेजे हैं। लेकिन इमरान खान ने इस संदेश को दक्षिण एशिया को आतंकमुक्त करने के महत्व के रूप में प्रचारित कर रहा है।

https://twitter.com/ANI/status/1109149889131368452?ref_src=twsrc%5Etfw


सरकार ने कार्यक्रम में शामिल नहीं होने का किया फैसला

बता दें कि पाक के राष्ट्रीय दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में भारत सरकार ने शामिल नहीं होने का फैसला किया। सरकार ने कहा कि दिल्ली उच्चायोग और इस्लामाबाद में भारतीय दूतावास की ओर से कोई भी प्रतिनिधि शामिल नहीं होगा। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि भारत सरकार ने शुक्रवार को होने वाले पाकिस्तान राष्ट्रीय दिवस समारोह में किसी भी प्रतिनिधि को नहीं भेजने का फैसला किया है। इससे पहले भारत में पाकिस्तानी उच्चायुक्त सोहेल महमूद ने पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस की पूर्व संध्या पर कहा कि विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई, दोनों उच्चायुक्तों की अपने अपने मिशनों में वापसी और करतारपुर कॉरिडोर पर द्विपक्षीय बातचीत सही दिशा में कदम हैं। बता दें कि पाकिस्तान हर वर्ष 23 मार्च को राष्ट्रीय दिवस मनाता है।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो