पाकिस्तान: PML-N नेता राणा सनाउल्ला गिरफ्तार, एंटी-नारकोटिक्स फोर्स ने किया अरेस्ट

  • PML-N के नेता राणा सनाउल्ला ( Rana Sanaullah ) को एंटी-नारकोटिक्स फोर्स ने इस्लामाबाद-लाहौर मोटरवे से किया गिरफ्तार।
  • पीएमएल-एन के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने गिरफ्तारी की कड़ी निंदा की है।

By: Anil Kumar

Updated: 02 Jul 2019, 09:31 AM IST

इस्लामाबाद। पीएमएल-एन पंजाब के अध्यक्ष राणा सनाउल्लाह ( pml-n Punjab President Rana Sanaullah Khan ) खान को सोमवार को एंटी नारकोटिक्स फोर्स (ANF) लाहौर टीम द्वारा गिरफ्तार किया गया है। जब राणा फैसलाबाद से लाहौर की यात्रा कर रहे थे उसी दौरान एएनएफ ने गिरफ्तार कर लिया।

डॉन न्यूज ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि वरिष्ठ पीएमएल-एन विधायक को इस्लामाबाद-लाहौर मोटर मार्ग से सुक्खी क्षेत्र के पास से गिरफ्तार किया गया। इस मामले में एएनएफ ने आधिकारिक रूप से बताया है कि राणा को किन आरोपों के आधार पर गिरफ्तार किया है।

पाकिस्तान: पीएम इमरान खान ने सेना प्रमुख बाजवा से की मुलाकात, राष्ट्रीय सुरक्षा पर की चर्चा

हालांकि प्रवक्ता रियाज सोमरो ने कहा कि सनाउल्लाह की कार से ड्रग्स बरामद किया गया। उन्होंने कहा कि बरामद दवाओं की मात्रा और प्रकार का अभी भी आकलन किया जा रहा है।

सुक्खी क्षेत्र से किया गया गिरफ्तार

एएनएफ के प्रवक्ता ने डॉनन्यूजटीवी को बताया कि सेना कमांडर ब्रिगेडियर खालिद महमूद जांच की देखरेख कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सनाउल्ला को ANF पुलिस स्टेशन I में रखा जा रहा है। पीएमएल-एन के नेता अताउल्लाह तर्रार ने इससे पहले संवाददाताओं से कहा था कि उन्होंने आज सानुल्लाह से संपर्क किया है।

अताउल्लाह अनुसार, पीएमएल-एन प्रांतीय अध्यक्ष लाहौर में एक बैठक में भाग लेने के लिए सुक्खी क्षेत्र जाने वाले थे। बता दें कि पूर्व प्रांतीय कानून मंत्री को इस साल मई में पीएमएल-एन पंजाब का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था।

शहबाज शरीफ ने गिरफ्तारी की कड़ी निंदा की

पीएमएल-एन के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ( PML-N President Shehbaz Sharif ) ने गिरफ्तारी की कड़ी निंदा की और कहा कि सनाउल्ला को बिना किसी आरोप के गिरफ्तार किया गया और उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने इसे 'अधर्म और राजनीतिक बदले की भावना' का सबसे बुरा उदाहरण बताया।

विश्व बैंक ने पाकिस्तान को 722 मिलियन डॉलर का ऋण दिया, नागरिक सुविधाओं में सुधार के लिए होगा खर्च

शरीफ ने आरोप लगाया कि यह राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ राज्य संस्थानों का उपयोग करने का एक और उदाहरण है। उन्होंने सरकार से सनाउल्लाह को अदालत में पेश करने की मांग की।

पीएमएल-एन के उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने गिरफ्तारी के लिए प्रधानमंत्री इमरान खान को जिम्मेदार ठहराया, उन्होंने गिरफ्तारी पर 'सीधे पीछे' होने का आरोप लगाया।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned