scriptपाकिस्तान में सरकार बंद करने जा रही सभी पोर्न वेबसाइट्स, लोगों ने इमरान खान को सुनाई खरी-खोटी | prime minister imran khan ban porn websites in pakistan | Patrika News

पाकिस्तान में सरकार बंद करने जा रही सभी पोर्न वेबसाइट्स, लोगों ने इमरान खान को सुनाई खरी-खोटी

Published: Oct 24, 2021 02:34:18 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की नजर में एक समस्या ऐसी है जो उन्हें इन सबसे ऊपर दिखाई पड़ रही है। यह है पोर्न वेबसाइट्स की समस्या। प्रधानमंत्री इमरान खान ने पोर्न वेबसाइटों को ब्लॉक करने संबंधी एक बैठक की अध्यक्षता की है, जिसके बाद उन्हें आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।
 

imran.jpg
नई दिल्ली।

पाकिस्तान इन दिनों कई मोर्चों पर जूझ रहा है। इसमें एफटीएफ की ग्रे लिस्ट, टीटीपी और बलोच संगठनों से हिंसा, महंगाई जैसी तमाम और परेशानियां हैं।

दूसरी ओर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की नजर में एक समस्या ऐसी है जो उन्हें इन सबसे ऊपर दिखाई पड़ रही है। यह है पोर्न वेबसाइट्स की समस्या। प्रधानमंत्री इमरान खान ने पोर्न वेबसाइटों को ब्लॉक करने संबंधी एक बैठक की अध्यक्षता की है, जिसके बाद उन्हें आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।
यह भी पढ़ें
-

मैक्सिको के रेस्तरां में ड्रग तस्करों के बीच फायरिंग, जन्मदिन मना रही भारतीय मूल की महिला की गोली लगने से मौत

पाकिस्तान में प्रधानमंत्री कार्यालय ने 21 अक्टूबर को एक ट्वीट किया। इस ट्वीट के जरिए यह जानकारी दी गई कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने देश में पोर्न वेबसाइटों को ब्लॉक करने को लेकर बुलाई गई बैठक की अध्यक्षता की। इस बैठक में इमरान खान ने यह भी कहा कि मॉडर्न तकनीक के युग में नई पीढ़ी का अहम योगदान है। मॉडर्न टेक्नोलॉजी डिवाइस और 3जी-4जी के तेजी से प्रसार की वजह से लोग अब हर तरह के कॉन्टेंट तक पहुंच रहे हैं।
अक्सर पाकिस्तान सरकार की आलोचना करने वाली पत्रकार नायला इनायत ने इस पर लिखा, ’99 और समस्याएं हैं लेकिन पोर्न वेबसाइटें पीएम की सबसे बड़ी चिंता हैं।

यह भी पढ़ें
-

पाकिस्तान सरकार का दावा- चीन के CPEC को बर्बाद करने के लिए अमरीका ने भारत से मिलाया हाथ

बता दें कि हाल ही में पाकिस्तान विश्व बैंक की बनाई उन 10 देशों की सूची में शामिल हो गया है जिनपर सबसे ज्यादा विदेशी कर्ज है। विश्व बैंक की रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान के विदेशी कर्ज में 8 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। इस साल जून में एक रिपोर्ट में यह भी बात सामने आई थी कि पाकिस्तान की इमरान सरकार 442 मिलियन डाॅलर का उधार ले चुकी है।
विश्व बैंक और एशियन डेवलपमेंट बैंक (ADB) ने पाकिस्तान का लोन सस्पेंड कर दिया है। ऐसे में बाहरी वित्तपोषण की आवश्यकता दोहरा सिरदर्द बना हुआ है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार क्रेडिट एजेंसियां देश की पाकिस्तान की रेटिंग को और कम कर सकती हैं। इससे इंटरनेशनल बांड के जरिये पैसा इकट्ठा करना और महंगा हो जायेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो