scriptPakistan: Imran Khan ने चौंकाया, वापस लिया Long March, विधानसभाओं से भी अलग होंगे | PTI chief Imran khan surprise, quit assemblies calls-off-protest-march | Patrika News

Pakistan: Imran Khan ने चौंकाया, वापस लिया Long March, विधानसभाओं से भी अलग होंगे

locationनई दिल्लीPublished: Nov 27, 2022 10:17:27 am

Submitted by:

Amit Purohit

PTI chief surprise, vows to quit assemblies: सरकार के खिलाफ इस्लामाबाद तक होने वाले लॉन्ग मार्च को वापस लेने की बात कहते हुए पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने सबको चौंका दिया है। साथ ही उन्होंने प्रांतीय विधानसभाओं का हिस्सा नहीं बने रहने की भी बात कही।

Pakistan: Imran Khan ने चौंकाया, वापस लिया Long March, विधानसभाओं से भी अलग होंगे

Imran Khan’s Address at Long March in Rawalpindi

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (Pakistan Tehreek-e-Insaf) के प्रमुख इमरान खान ने अपने राजनीतिक सहयोगियों और विरोधियों को भौचक्का करते हुए कहा है कि उनकी पार्टी खैबर पख्तूनख्वा (Khyber Pakhtunkhwa)और पंजाब (Punjab) की विधानसभाओं से खुद को अलग कर लेगी साथ ही लॉन्ग मार्च को इस्लामाबाद भी नहीं ले जाया जाएगा।
भ्रष्ट व्यवस्था से बाहर निकलने का फैसला

पाकिस्तान के रावलपिंडी (Rawalpindi)में लॉन्ग मार्च को संबोधित करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई अध्यक्ष (PTI President) ने कहा है कि हमने सभी विधानसभाओं को छोड़ने और इस भ्रष्ट व्यवस्था से बाहर निकलने का फैसला किया है और इस संबंध में मैं जल्द ही संसदीय समूहों के साथ बैठक करूंगा और अपने मुख्यमंत्रियों से परामर्श करूंगा। हम इस भ्रष्ट व्यवस्था का हिस्सा नहीं बने रह सकते। यह घोषणा रावलपिंडी में एक विशाल पीटीआई जनसभा के दौरान हुई, यह 3 नवंबर को वजीराबाद में पांव पर गोली लगने के बाद इमरान की पहली सार्वजनिक उपस्थिति थी।
इस्लामाबाद गए तो होगी तबाही
इमरान खान ने यह भी कहा कि वह अपने समर्थकों को इस्लामाबाद में प्रवेश करने के लिए नहीं कहेंगे क्योंकि वह देश में अशांति नहीं चाहते। उन्होंने कहा, मैंने इस्लामाबाद नहीं जाने का फैसला किया है क्योंकि मुझे पता है कि तबाही होगी और देश को नुकसान होगा
विरोधियों पर हत्या की साजिश
इमरान को इस महीने की शुरुआत में पिंडली पर गोली लगी थी। जब इस्लामाबाद के लिए जा रहे उनके सरकार विरोधी विरोधी काफिले पर एक शख्स ने गोलियां चला दी थी। उनकी पार्टी ने विरोधियों पर हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया।
बुलेटप्रूफ शीशे के पीछे से भाषण
सभा में इमरान वाकिंग फ्रेम का इस्तेमाल कर मंच पर पहुंचे और बुलेटप्रूफ शीशे के पीछे से भीड़ को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि विभिन्न सुरक्षा सूत्रों ने उन्हें बताया कि उनकी जान को अब भी खतरा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो