scriptइमरान खान की विदेशी साजिश का दावा खोखला! इस थ्योरी पर सेना को भी नहीं भरोसा | Ruckus In Pakistan Army And Government After Bajwa Statement | Patrika News

इमरान खान की विदेशी साजिश का दावा खोखला! इस थ्योरी पर सेना को भी नहीं भरोसा

Published: Apr 05, 2022 10:51:46 am

पाकिस्तान में चल रहे सियासी संकट के बीच लगातार माहौल गर्माया हुआ है। राजनीतिक अस्थिरता के इन हालातों में सेना और सरकार के बीच भी सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। इमरान खान के अमरीकी साजिश वाले दावे पर सेना ने आपत्ति जताई है। यही नहीं सेना प्रमुख कमर बाजवा ने अमरीका की जमकर तारीफ कर दी है।

Ruckus In Pakistan Army And Government After Bajwa Statement

Ruckus In Pakistan Army And Government After Bajwa Statement

पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार भंग हो चुकी है। देश में सियासी संकट भी चरम पर है। इस हालात में पाकिस्तान सरकार और सेना के बीच मतभेद खुलकर सामने आ गए हैं। जहां प्रधानमंत्री इमरान खान इस अस्थिरता के पीछे अमरीका को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं, सेना ने इमरान खान के बयान से इत्तेफाक नहीं रखती यहां तक कि पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल कमर बाजवा ने यूएस की जमकर तारीफ कर डाली है। दरअसल इमरान खान विदेशी साजिश होने की बात कहकर अविश्वास प्रस्ताव खारिज कराने में सफल रहे, लेकिन उनके विदेशी साजिश के दावे पर विपक्ष के साथ-साथ अब सेना ने भी सवाल खड़े कर दिए हैं। पाकिस्तान की सेना को भी इमरान खान की विदेशी साजिश वाली थ्योरी पर भरोसा नहीं है।

दरअसल 27 मार्च को हुई राष्ट्रीय सुरक्षा कमेटी की बैठक में सैन्य नेतृत्व ने इमरान खान के दावों के विपरीत कहा कि उनके पास ऐसा कोई सबूत नहीं है, जो यह साबित कर सके कि पीटीआई सरकार को हटाने की साजिश में अमरीका शामिल था। बता दें कि इसी दिन प्रधानमंत्री इमरान की अध्यक्षता में राष्ट्रीय सुरक्षा कमेटी (एनएससी) ने राजनयिक केबल पर चर्चा के लिए बैठक की थी।

यह भी पढ़ें – पाकिस्तान में आज तक कोई भी PM 5 साल का कार्यकाल नहीं कर पाया पूरा

इस बैठक में PTI सरकार ने दावा किया था कि उनके पास सबूत है कि पाकिस्तान में सत्ता परिवर्तन के लिए अमरीका ने साजिश रची है।


ये था इमरान खान का दावा

इमरान खान ने अपने संबोधन में अमरीका का नाम लेकर दावा किया था कि, यूएस की तरफ से धमकी वाली चिट्ठी आई थी। वो चिट्ठी मेरे खिलाफ थी। उन्होंने कहा कि चिट्ठी में अविश्वास प्रस्ताव की बात थी।

इस खत में लिखा था कि, इमरान अगर प्रधानमंत्री रहे तो हमारे रिश्ते आपके मुल्क के साथ खराब हो जाएंगे। इमरान खान चला जाए तो पाकिस्तान को माफ करेंगे। इमरान ने इसे खुदके खिलाफ साजिश बताया था।

आर्मी चीफ क्या बोले?

उधर पाकिस्तान आर्मी चीफ जनरल कमर बाजवा ने अमरीका की तारीफ में कसीदे पढ़ना शुरू कर दिए। उन्होंने कहा कि, अमरीका से हमारे अच्छे संबंध हैं। वहीं जनरल बाजवा ने यूक्रेन पर रूस के हमले की भी आलोचना की है।

बाजवा ने कहा कि हम अमरीका के साथ एक विस्तृत ऐतिहासिक, सामरिक संबंध रखते हैं। कई आपातकालीन अवसरों पर अमरीका ने हमारी काफी मदद की है।

अमरीका ने जताया विरोध

वहीं अमरीका ने भी इमरान खान के दावे को खारिज कर दिया है। इसके साथ ही वाशिंगटन स्थित अमरीकी विदेश विभाग के एक अधिकारी का कहना है कि अमरीका पाकिस्तान में संवैधानिक प्रक्रिया का समर्थन करता है। इमरान खान के आरोपों में सच्चाई नहीं है।

यह भी पढ़ें – इमरान की पार्टी ने केयरटेकर PM के लिए पूर्व जज अजमत सईद का दिया नाम, पनामा केस में नवाज को पहुंचाया था जेल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो