इमरान खान की पार्टी के दो नेताओं पर लगे मंदिर को कब्जाने के आरोप, केस दर्ज करने की मांग

पाकिस्तान के मनसेहरा जिले में हिंदू समुदाय ने एक पुराने शिव मंदिर पर कब्जे को लेकर अदालत का रुख किया है।

By: Mohit Saxena

Published: 28 Apr 2021, 07:57 PM IST

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की सत्ताधारी पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ (Pakistan Tehreek-e-Insaf) के दो नेताओं पर गंभीर आरोप लगे हैं। इन पर मंदिर पर कब्जे को लेकर मामला दर्ज करने की मांग की गई है। गौरतलब है कि पाकिस्तान के मनसेहरा जिले में हिंदू समुदाय (Hindu Community) ने एक पुराने शिव मंदिर पर कब्जे को लेकर अदालत का रुख किया है। अदालत में दायर याचिका के अनुसार तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के दो नेता सरदार गुरु गुरदीप सिंह और रवि कुमार पर शिव मंदिर पर कब्जा करने के आरोप लगाए गए हैं।

Read More: तालिबानी सजा का शिकार हुई महिला, बॉयफ्रेंड से फोन पर बात करने पर सरेआम मारे 40 कोड़े

जिले में मौजूद शवाना मंदिर एक शिव मंदिर है। यह पूरे हाजरा इलाके में हिंदुओं के लिए एकमात्र मंदिर है। कोर्ट में याचिका शाम लाल और सजिन लाल ने दायर की थी। काफी समय से मंदिर के चेयरमैन शाम लाल रह चुके हैं। वे ही परिसर की देखभाल करते थे। मगर 19 मार्च 2021 को उन्हें मंदिर के परिसर में घुसने से मना कर दिया गया। इस दौरान सांसद गुरु गुरदीप सिंह और विधायक रवि कुमार भी वहां पर थे।

Read More: इजराइल की तरह अमरीका ने भी मास्क उतारने की दी इजाजत, भीड़ से बचने को कहा

पुलिस से शिकायत काम नहीं आई

दोनों नेताओं ने शिव मंदिर पर सोसायटी का बोर्ड को भी उखाड़ फेंका। जब शाम लाल इसकी शिकायत थाने में करी तो पुलिस ने उन्हें नजरअंदाज कर दिया। एक दिन बाद थानाध्यक्ष ने उल्टे शाम लाल को धमकी दी कि वो मंदिर जाने की कोशिश बिल्कुल भी न करें। अब शाम लाल ने अदालत के जरिए इस मामले को उठाया है। शाम लाल के अनुसार सत्ताधारी पक्ष होने के कारण दोनों नेताओं के खिलाफ कार्रवाई नहीं हो रही है।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned