script105 new corona positive cases found in Pali district | यहां कोरोना @ 105, 17 बच्चे भी संक्रमित | Patrika News

यहां कोरोना @ 105, 17 बच्चे भी संक्रमित

सावधान! अब नहीं संभले तो मच सकती है दूसरी लहर जैसी तबाही

पाली

Updated: January 10, 2022 12:05:18 pm

पाली। कोरोना की तीसरी लहर में पिछले तीन दिन में ही पाली में 180 कोरोना के नए मरीज सामने आ गए है। इसके बाद प्रशासन व चिकित्सा विभाग अलर्ट मोड पर आ गया है। जिले में रविवार को जांचे गए 1306 सेम्पल में से 105 लोग कोरोना संक्रमित मिले। इनमें 17 बच्चे भी शामिल है। राहत की बात केवल इतनी है कि अभी तक मिले 180 मरीजों में से किसी को भी अस्पताल में भर्ती करने जैसी स्थिति नहीं बनी है और ओमिक्रॉन का कोई मरीज नहीं मिला है। हालांकि कोरोना पॉजिटिव आए मरीजों में से रेंडमली कुछ मरीजों के सेम्पल ओमिक्रॉन की जांच के लिए भेजे गए है। उनमें से कइयों की रिपोर्ट आना अभी शेष है।
यहां कोरोना @ 105, 17 बच्चे भी संक्रमित
यहां कोरोना @ 105, 17 बच्चे भी संक्रमित
खतरा, इसलिए कि बच्चे हो रहे संक्रमित
कोविड में इस बार खतरा इस कारण अधिक लग रहा है कि बच्चे संक्रमित हो रहे है। जिले में रविवार को मिले 17 बच्चों में एक छह माह का बच्चा भी शामिल है। इसके अलावा दो बच्चे छह वर्ष के और एक 4 वर्ष का बच्चा भी शामिल है। इसके अलावा 17 बच्चों में सभी 16 वर्ष की उम्र तक के ही है।
पाली शहर में 14 लोग संक्रमित
पाली शहर में ही 14 संक्रमित आए हैं। संक्रमित आशापुरा नगर, सिंधी कॉलोनी, हाउसिंग बोर्ड, पुरानी सब्जी मण्डी, पाली जेल, टैगोर नगर, सर्वोदय नगर, नया हाउसिंग बोर्ड, उम्मेद मिल सोसायटी, चीमाबाई संचेती स्कूल के पास, रजत नगर, इन्द्रा विहार व बल्दों की ढाणी में संक्रमित मिले है।
जिले में यहां इतने मिले मरीज
जिले में सबसे अधिक मरीज सुमेरपुर में नौ मिले है। वहीं फालन में चार, नारलाई में चार, मारवाड़ जंक्शन में चार, साण्डेराव में छह, चण्डावल नगर में चार, सवराड़ में दो, घाणेराव में चार, पावा में दो, सोजत रोड में तीन, बाली में पांच, करणवा में दो, लुणावा में दो, दुजाणा में तीन, बसंत में दो व चामुण्डेरी में दो मरीज मिले है। इसके साथ ही बारवा, सोजत सिटी, खारिया सोढ़ा, सादड़ी, धाणा, देसूरी आनवास, बगड़ी नगर, आकावास मारवाड़ जंक्शन, सिंदरू, बोगाड़ी, प्रेमराज, दुदापुरा, श्रीसेला, खिंवांदी, मुसालिया, तखतगढ़, भारूंदा, दादिया, धुंधला, गिराली, केसूली, वीरमपुरा, करणवा, सादड़ी, नाडोल, देवतरा, बेड़ा, रानी, देवली में मरीज मिले है।
लापरवाही पड़ सकती है भारी
कोरोना के नए केस आने के बावजूद इस समय लोग लापरवाही बरत रहे हैं। बाजारों में बिना मास्क घूम रहे हैं। सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया जा रहा है। इसके अलावा बार-बार हाथ धोना भी छोड़ दिया है। यह अनदेखी कोरोना की तीसरी लहर को भयावह बना सकती है। इधर, चिकित्साधिकारियों की माने तो कोरोना को लेकर सतर्कता रखना जरूरी है। अभी तक डेल्टा वैरिएंट के मरीज ही सामने आ रहे है। जिसने दूसरी लहर में तबाही मचाई थी।
अस्पताल में नहीं मरीज
पाली के अस्पताल में अभी कोई कोरोना संक्रमित मरीज नहीं है। हमारी ओर से कोरोना से जंग लडऩे के लिए तैयारी पूरी है। अभी सभी मरीज होम आइसोलेट है। इस समय मरीजों को वैक्सीनेशन कराने के साथ कोरोना गाइड लाइन की पूरी पालना करनी चाहिए। -डॉ. विकास मारवाल, सीएमएचओ, पाली

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

SC-ST को प्रमोशन में आरक्षण के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आजरीट परीक्षा में बड़ा खुलासा: दो करोड़ रुपए में सौदा, शिक्षा संकुल से ही हुआ था पेपर लीकNCC की रैली को सम्बोधित करेंगे पीएम मोदी, दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में कार्यक्रम आजAir India : 69 साल बाद फिर TATA के हाथ में एयर इंडिया की कमानIndia-Central Asia Summit: सुरक्षा और स्थिरता के लिए सहयोग जरूरी, भारत-मध्य एशिया समिट में बोले पीएम मोदीweather forecast news today live updates: हाड़ कंपाती ठंड से नहीं मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्टLegends League Cricket: इरफान पठान ने जड़े 6 छक्के, ब्रेट ली के सामने इंडिया महाराजास ने टेके घुटनेBJP अध्यक्ष VD Sharma ने मैहर विधायक Narayan tripathi के करीबी अध्यक्षों को हटाया, बढ़ सकती है मुश्किल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.