अस्पताल की शोभा बढ़ा रही 108 एम्बुलेंस

- विभाग द्वारा की गई थी अस्थाई व्यवस्था, फिर से वही हाल

tires bad of 108 ambulance :

Suresh Hemnani

December, 0404:31 PM

पाली/मारवाड़ जंक्शन। tires bad of 108 ambulance : जिले के मारवाड़ जंक्शन [ marwar junction ] क्षेत्र के जोजावर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र [ Primary health center ] की 108 एम्बुलेंस फिर से चिकित्सालय परिसर में खड़ी हो गई है। टायर के अभाव में लम्बे समय से बंद पड़ी इस केन्द्र की एम्बुलेंस को दूसरी गाड़ी के टायर लगाकर कुछ समय के लिए चालू किया लेकिन फिर से भी वही हाल हो गए।

इस 108 एम्बुलेंस को लेकर राजस्थान पत्रिका ने 19 नवम्बर के अंक में ‘108 के टायर खराब ग्रामीण परेशान’ प्रकाशित कर अधिकारियों का ध्यान आकर्षित किया था। इसके बाद अधिकारियों ने सिर्फ खानापूर्ति करते हुए अस्थाई रूप से किसी अन्य 108 को खड़ी करके उसके टायर इसमें लगाकर जोजावर 108 एम्बुलेंस को शुरू कर दिया था। कुछ ही दिन चलने के बाद जिस 108 एम्बुलेंस के टायर इसमें लगाए थे, पुन: खोल कर उसमें लगा दिए गए। इसके कारण जोजावर 108 एम्बुलेंस की स्थिती पुन: वैसी ही हो गई।

अभी यह 108 एम्बुलेंस जोजावर चिकित्सालय परिसर में नाकारा पड़ी है। इसके कारण वहां के ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जोजावर की तरफ मगरा क्षेत्र लगने के कारण आए दिन कोई ना कोई दुर्घटना होती रहती है। ऐसे मे 108 एम्बुलेंस बंद होने से मगरा क्षेत्र के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सम्बंधित विभाग के अधिकारियों द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

टायर आ रहे हैं
टायरों को मांग की गई थी, जो कोरियर से आ रहे हैं। आते ही शीघ्र लगवाकर 108 एम्बुलेंस को सुचारू कर दिया जाएगा। -अमित माथुर, 108 एम्बुलेंस ईएनई, पाली

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned