VIDEO : कोरोना पर भारी पड़ा परीक्षार्थियों का जज्बा, मुंह पर मास्क लगाकर लिखे सवालों के जवाब

-10 वीं बोर्ड परीक्षा हुई प्रारंभ
-परीक्षार्थियों के हाथों को सेनेटायजऱ कर परीक्षा केंद्र में दिया गया प्रवेश

By: Suresh Hemnani

Updated: 29 Jun 2020, 12:01 PM IST

पाली। कोरोना महामारी के चलते प्रदेश भर में स्थगित हुई 10वीं बोर्ड परीक्षा सोमवार से पुन: प्रारंभ हुई। जिलेभर के 142 परीक्षा केंद्रों पर पहले दिन 31 हजार 700 परीक्षार्थियों ने सामाजिक ज्ञान के सवालों के जवाब लिखे। परीक्षा से पूर्व विद्यार्थियों का जज्बा देखने को मिला। सभी विद्यार्थी एक घंटे पहले परीक्षा केन्द्रों में पहुंचे। जहां पर परीक्षार्थियों के हाथों को सेनेटायजऱ कर परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया गया।

संक्रमण को लेकर प्रशासन द्वारा जिले भर के सभी परीक्षा केंद्रों को सैनिटाइजर किया गया था। इससे पूर्व एक कमरे में 24 विद्यार्थी की बैठने की व्यवस्था होती थी, लेकिन सोशल डिस्टेंस की पालना को देखते हुए यहां सिर्फ 16 विद्यार्थियों ने ही बैठकर परीक्षा दी। विद्यार्थी मुंह पर मास्क लगाकर परीक्षा देते नजर आए। परीक्षा केंद्र में परीक्षार्थियों के हाथों को सेनेटायजार कर परीक्षा कक्ष में जाने दिया। कई परीक्षा केन्द्रों बैठने की जगह कम होने पर गैलरी में टेंट लगाकर परीक्षा दिलाई गई।

परीक्षाओं केन्द्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम
शिक्षा विभाग द्वारा जिले के 124 परीक्षा केन्द्रों पर करवाई गई परीक्षा को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए। कई परीक्षा केन्द्रों पर सीसीटीवी कैमरे से नजर रखी गई। वहीं पुलिसकर्मियों के साथ परीक्षा प्रभारी भी नजर बनाए हुए थे।

Suresh Hemnani Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned