फिर बढ़ा आंकड़ा : पाली शहर में 10 और सोजत के मंडला में तीन पॉजिटिव

- जिले में 13 नए पॉजिटिव आए सामने
- 5 जंगीवाड़ा, 4 कुम्हारों का वास, 1 मरुधर नगर
- 3 संक्रमित सोजत के मंडला गांव के

By: Suresh Hemnani

Updated: 16 May 2020, 11:54 AM IST

पाली। जिले के लिए शुक्रवार को एक बार फिर कोरोना का आंकड़ा दहाई के अंक तक पहुंचा। एक ही दिन में 13 जने पॉजिटिव आए। इनमें से दस जने शहर के तथा तीन जने सोजत के मंडला गांव के है। अब तक जिले में 113 पॉजिटिव हो गए है। इनमें से 77 एक्टिव केस है। जबकि 33 जनों की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उनको छुट्टी दे दी गई है। जबकि कोरोना बीमारी से जिले में तीन लोगों की मृत्यु हो चुकी है। चिकित्सा विभाग के अधिकारियों के अनुसार 13 नए पॉजिटिव केस विभाग की ओर से रेण्डम सर्वे के आधार पर लिए गए सैम्पलों में आए है।

जिला कलक्टर अंशदीप ने बताया कि जिले में लिए गए सैम्पलों में से 468 की रिपोर्ट आना शेष है। जिले में शुक्रवार को 250 सैम्पल लिए गए है। जिले में अब तक 2462 सैम्पल लिए जा चुके है। पाली शहर में पांच पॉजिटिव जंगीवाड़ा, 4 कुम्हारों का वास और एक मरुधर नगर टैगोर नगर में मिले है। जबकि तीन जने सोजत के मंडला गांव के है। इसके बाद इन सभी जगह कफ्र्यू लगा दिया गया है।

आठ जनों को भेजा घर, मासूम अब भी भर्ती
बांगड़ अस्पताल से आठ जनों को नेगेटिव रिपोर्ट आने पर डिस्चार्ज किया गया। इनके नाडी मोहल्ला क्षेत्र में अपने घर पहुंचने पर क्षेत्र वासियों ने उनका स्वागत किया। इनमें से एक महिला का बच्चा पॉजिटिव होने के कारण अभी तक भर्ती है। इस पर वह घर नहीं लौटी। इसके अलावा एक अन्य महिला भी अस्पताल में बच्चे के पास रुकी हुई है।

पश्चिमी बंगाल की ट्रेन को मंजूरी
पश्चिमी बंगाल के लिए ट्रेन की अनुमति मिल गई है। अब इसके 18 तारीख को चलने की उम्मीद है। उसके लिए सूचियां तैयार की जाएगी। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश व बिहार के लिए ट्रेन भेजने की तैयारियां की जा रही है।

पैदल जाने वाले मजदूरों को राहत
इधर,पैदल चलने वाले मजदूरों के लिए जिले के सभी एसडीएम को निर्देश दे दिए गए है कि वे ऐसे लोगों पर निगरानी रखने के साथ कहीं से भी कोई सूचना पैदल लोगों की मिलने पर उनको ट्रांजिस्ट कैम्प में लाए। वे राज्य में कहीं जाना चाहते है तो रोडवेज की बसों से भेजने की व्यवस्था की जाए। अन्य प्रांतों में जाना चाहते है तो ट्रेन व बस से उन्हें गंतव्य तक पहुंचाने की कार्रवाई की जाए।

शहर के कई क्षेत्रों में कर्फ्यू
शहर में नए पॉजिटिव आने के बाद कई जगह कर्फ्यू लगाया गया। नगर परिषद क्षेत्र के बादशाह का झण्डा, सिटी डिस्पेन्सरी जूना हवाला, पल्लीवालों का वास, चेतना रेस्टोरेण्ट, केरिया दरवाजाए मोची कॉलोनी, महावीर उद्योग नगर, सिंधी कॉलोनी, सम्पूर्ण नाडी मोहल्ला, सम्पूर्ण पांच मौखा पुलिया क्षेत्र, करणसिंह की चाली क्षेत्र, पांच मौखा पुलिया से पुष्पा जैन स्मारक क्षेत्र, माली समाज भवन मार्ग, माली समाज भवन लाखोटिया रोड, करणसिंह की चाली, पांच मौखा पुलिया के पीछे का मार्ग, नागा बाबा की बगेची मंदिर मार्केट, शिव नगर, बादशाह के झंडे से 31 गजानंद मार्ग, नाइयों का वास, नाइयों की गली, गुरुद्वारा रोड, जंगीवाड़ा, कसाइयों का वास, जालोरी दरवाजा, खटीकों का वास, बॉम्बे फेल्ट, मण्डिया गांव, पठान कॉलोनी, राम नगर की तीनर गली, कुम्हारों का वास, जंगीवाड़ा, प्लॉट नं. 107 से 115 तथा लूंकड भवन, मरूधर नगर को कन्टेनमेंट जोन घोषित कर निषेधाज्ञा लागू की गई।

जिले के चार क्षेत्र भी कंटेनमेंट जोन
जिले के चार उपखण्ड क्षेत्रों के विभिन्न इलाकों को कन्टेमेंनट जोन घोषित किया गया है। सोजत उपखण्ड के पूर्व में घोषित गांवों के साथ लाडपुरा क्षेत्र को भी कनटेनमेंट जोन घोषित किया है। रायपुर उपखण्ड क्षेत्र के श्रीनगर, सुमेल, दुजोडिय़ा, नया बाडिया एवं रावणिया क्षेत्र, बिराटियां कलां, धोलीधेड़, हाजीवास, बोगासनी खुर्द, बर क्षेत्र, पिपलिया कलां, बांसिया, सुमेरपुर उपखण्ड क्षेत्र नेतरा, रोजड़ा, बसन्त, बाबा गांव, पावा, हिंगोला, बांकली, बलुपुरा, खिवान्दी, मोरडू, कोरटा, बामनेरा, भारून्दा, देसूरी उपखण्ड क्षेत्र काणा, नारलाई, घाणेराव, जोबा को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned