scriptVIDEO : पाली में उल्लास से मनाई डॉ. अम्बेडकर की 130वीं जयंती | 130th Birth Anniversary of Dr. Bhimrao Ambedkar celebrated in Pali | Patrika News

VIDEO : पाली में उल्लास से मनाई डॉ. अम्बेडकर की 130वीं जयंती

locationपालीPublished: Apr 14, 2021 07:43:36 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

-जनप्रतिनिधि व प्रशासनिक अधिकारी सहित कई सामाजिक संगठन रहे मौजूद

VIDEO : पाली में उल्लास से मनाई डॉ. अम्बेडकर की 130वीं जयंती

VIDEO : पाली में उल्लास से मनाई डॉ. अम्बेडकर की 130वीं जयंती

पाली। बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर की 130वीं जयंती बुधवार को उल्लास से मनाई गई। जिलेवासियों ने प्रतिमा का माल्यार्पण कर उनके आदर्शों पर चलने का संकल्प किया। बांगड़ अस्पताल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। कई जगह पर गोष्ठियों का आयोजन किया गया। पाली के अम्बेडकर सर्कल को सजाया गया।
जयंती को लेकर सुबह से ही सामाजिक संगठनों के लोगों ने हाथों में नीला झंडा लिए बाबा साहेब जिंदाबाद.., बाबा साहेब अमर रहे… के नारे लगाते वाहन और पैदल रैलियों के रूप में अंबेडकर सर्किल पर पहुंचे। जहां पर जनप्रतिनिधियों, प्रशासनिक अधिकारियों व कर्मचारियों और सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने बाबा साहब की मूर्ति पर मालाएं व पुष्प अर्पित कर उन्हें याद किया। इस दौरान उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने बाबा साहब द्वारा संविधान लिखने और उनके किए गए अग्रणीय कार्य को हमेशा याद रखने का संदेश दिया। मौके पर जिला कलेक्टर अंश दीप, पुलिस अधीक्षक कालूराम रावत, विधायक ज्ञानचंद पारख, सभापति रेखा भाटी, पूर्व सभापति केवलचंद गुलेच्छा, पूर्व सभापति महेंद्र बोहरा, कांग्रेस की शोभा सोलंकी, महावीरसिंह सुकरलाई, मेहबूब टी, हाड़िम भाई, भाजपा ऐसी मोर्चा के जिलाध्यक्ष गणपत मेघवाल, प्रदेश महामंत्री मुकेश गर्ग, उपसभापति ललित प्रितमानी सहित जनप्रतिनिधि, प्रशासनिक अधिकारी व कर्मचारी सहित विभिन्न संगठनों के साथ लोग मौजूद रहे।
बाबा साहेब को पहनाया साफा
अम्बेडकर सर्कल पर लगी बाबा साहेब की प्रतिमा के सिर पर साफा बांधा गया। विकास सैन ने 21 मीटर कपड़े का साफा बांधकर बाबा साहेब को पहनाया, जो लोगों के आकर्षण का केन्द्र रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो