सुमेरपुर उपखण्ड में फिर फूटा कोरोना बम, एक साथ 20 मरीज मिले

-सरकारी चिकित्सक, कम्प्यूटर ऑपरेटर व निजी बैंककर्मी भी पॉजिटिव

By: Suresh Hemnani

Updated: 10 Jul 2020, 08:18 PM IST

पाली/सुमेरपुर। जिला मुख्यालय से शुक्रवार को आई जांच रिपोर्ट में सुमेरपुर शहर समेत उपखण्ड क्षेत्र में एक साथ 20 जनों की रिपोर्ट पॉजिटिव [ Corona positive report ] आई है। सुमेरपुर शहर के एक सरकारी चिकित्सक [ Government doctor ], कम्प्यूटर ऑपरेटर [ Computer operator ] व एक निजी बैंक में दूसरा कार्मिक [ Private bank worker ] पॉजिटव आने से प्रशासन सतर्क हो गया है। राजकीय सामुदायिक चिकित्सालय [ State community hospital ] में शुक्रवार को सामान्य मरीजों की जांच नहीं की गई। दिनभर चिकित्सालय परिसर में सन्नाटा पसरा रहा।

बीसीएमओ डॉ. शरद सक्सेना ने बताया कि शुक्रवार को सुमेरपुर शहर में 7, बसंत, पोमावा, बामनेरा व खिवांदी में 1-1 और साण्डेराव में 2 जनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसी प्रकार अनोपपुरा में 3 व बलुपुरा में 4 मनरेगा श्रमिक भी पॉजिटिव पाए गए। इसमें से अधिकांश लोगों को बुखार की शिकायत होने पर सैंपल लेकर पाली जिला मुख्यालय जांच के लिए भेजे गए थे। ब्लॉक कार्यक्रम प्रबंधक प्रमोदगिरी ने बताया कि सुमेरपुर ब्लॉक में अब संक्रमितों की संख्या बढकर 187 हो गई है। एक्टिव मरीजों की संख्या 50 है जबकि अब तक 137 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

चिकित्सालय में पसरा सन्नाटा
राजकीय सामुदायिक चिकित्सालय में कार्यरत एक चिकित्सक व कम्प्यूटर ऑपरेटर की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद हडकंप मच गया। सुबह रिपोर्ट आते ही सामान्य रोग के मरीजों की जांच का काम बंद कर दिया। केवल कोरोना सैंपल वालों को ही परिसर में खड़ा रहने दिया। सभी लोगों को बाहर निकालकर हॉस्पिटल बंद कर दिया। पूरे हॉस्पिटल परिसर को सैनेटाइज किया गया। उधर, एक निजी बैंक में कार्यरत कार्मिक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से अब बैंक का यह दूसरा कार्मिक संक्रमित हो गया है। बीसीएमओ डॉ. सक्सेना ने बताया कि शुक्रवार को सामुदायिक चिकित्सालय में कार्यरत सभी कार्मिकों के सैंपल लिए गए।

यहां राशन डीलर सहित 8 मनरेगाकर्मी पॉजिटिव
पावा। शुक्रवार को समीपवर्ती बसंत में राशन डीलर सहित अनोपपुरा एवं बलुपुरा में 7 के सैम्पलों की जांच पॉजिटिव आई है। बसंत में 57 वर्षीय राशन डीलर एवं अनोपपुरा में तीन एवं बलुपुरा में चार मनरेगाकर्मी के जोररीयाई नाडी पर रेंडमली सैम्पल संकलित किए गए है। सैम्पलोंं की जाचं पॉजिटिव आई है। राशन डीलर स्वयं कोविड सेंटर पहुंचा है। इधर, खिवांदी में भी 62 वर्षीय पॉजिटिव आया है। लगातार बढ़ रहे पॉजिटिव से ग्रामीण इलाके में डर बना हुआ है।

Suresh Hemnani Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned