कोरोना : पाली जिले में मिले 25 पॉजिटिव, 3 की मौत

-पाली शहर में 10 संक्रमित
-मास्क पहनकर ही निकलें, गाइड लाइन की पालना करें

By: Suresh Hemnani

Published: 15 Apr 2021, 09:44 AM IST

पाली। जिले में कोरोना के सौ से अधिक आ रहे संक्रमितों की संख्या पर बुधवार को थोड़ा ब्रेक लगा, लेकिन जोधपुर में तीन जनों की मौत हो गई। इससे मौत का आंकड़ा बढकऱ अब 122 पर पहुंच गया है। जिले के सुमेरपुर, चेंडा व सोजत रूपावास गांव में रहने वाले एक जने की कोरोना से मौत हुई है। हालांकि यह आंकड़ा सरकारी सूची में शामिल नहीं किया गया है। उसमें तो पॉजिटिव की संख्या भी 22 ही बताई गई है। पाली शहर में 10 मरीज आए। इनमें से तीन पैकेज कॉलोनी के है। वहीं रोहट में चार मरीज संक्रमित मिले।

बांगड़ अस्पताल से 47 जने डिस्चार्ज
बांगड़ मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय में एक दिन पहले भर्ती 178 लोगों में से 47 जनों को डिस्चार्ज किया गया, लेकिन दूसरे मरीजों के आने के कारण बेड खाली नहीं हुए। अस्पताल में अभी 198 बेड कोविड के लिए है। जबकि 12 बेड का एक आइसीयू कार्मिकों की कमी के कारण अभी तक खोला नहीं जा सकता है। अस्पताल में भर्ती अधिकांश मरीज भी ऑक्सीजन पर है।

कोरोना मीटर
2 लाख 14 हजार 605 सैम्पल जांचे अब तक
12 हजार 137 जने आए पॉजिटिव
11 हजार 236 हुए ठीक
788 एक्टिव केस अभी जिले में
122 जनों की अब तक हो चुकी है मौत

जिले में आज 70 स्थानों पर टीकाकरण
पाली। जिले में गुरुवार को 70 स्थानों पर टीकाकरण सत्र आयोजित कर कोविड वैक्सीनेशन किया जाएगा। इसमें जिला मुख्यालय पर सात सेशन साइट पर तृतीय चरण की प्रथम व द्वितीय डोज तथा फ्रंटलाइन वर्कर व हैल्थ केयर वर्कर को द्वितीय डोज का टीका लगाया जाएगा। सेशन साइट पर 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को भी कोविड की प्रथम डोज दी जाएगी। जिले के सोजत शहरी क्षेत्र में 1, बाली ब्लॉक में 7, रायपुर में 2, देसूरी में 13, सोजत में 5, खारची में 3, पाली में 6, रोहट में 5, जैतारण में 4, रानी में 3, सुमेरपुर ब्लॉक में 14 स्थानों पर टीकाकरण सत्र आयोजित किया जाएगा।

रोहट में छह कोरोना संक्रमित
रोहट। क्षेत्र में लगातार कोरोना संक्रमित मरीज आ रहे हैं। बुधवार को भी रोहट क्षेत्र में 6 जने कोरोना पॉजिटिव आए, जिनमें से रोहट में एक, डंूगरपुर में एक, सांवलता खुर्द में एक, लालकी में एक, बीठू में एक व सोनाईलाखा में एक संक्रमित मिला है। सभी को होम आइसोलेट किया गया है।

जिला प्रमुख ने लगवाई कोरोना की वैक्सीन
रोहट। रोहट उपखंड मुख्यालय पर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में बुधवार सुबह पाली जिला प्रमुख रश्मि सिंह ने कोविड-19 की वैक्सीन लगवाई। इससे पहले अस्प्ताल में चिकित्सकों से कोविड वैक्सीन टीकाकरण की जानकारी ली। इस दौरान पूर्व सरपंच सिद्धार्थ सिंह रोहट गढ़ सहित चिकित्सक एवं चिकित्साकर्मी मौजूद थे।

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned