script

VIDEO : पाली की एक कपड़ा फैक्ट्री में बॉयलर फटा, मची अफरा-तफरी, तीन मजदूर झुलसे

locationपालीPublished: Aug 13, 2020 09:45:10 am

Submitted by:

Suresh Hemnani

-पाली के पुनायता औद्योगिक क्षेत्र की स्थित एक फैक्ट्री की घटना-झुलसे मजदूरों को बांगड़ मेडिकल कॉलेज अस्पताल के ट्रोमा सेंटर में कराया भर्ती

VIDEO : पाली की एक कपड़ा फैक्ट्री में बॉयलर फटा, मची अफरा-तफरी, तीन मजदूर झुलसे

VIDEO : पाली की एक कपड़ा फैक्ट्री में बॉयलर फटा, मची अफरा-तफरी, तीन मजदूर झुलसे

पाली। शहर के पुनायता औद्योगिक क्षेत्र की सोमनाथ टेक्सटाइल फैक्ट्री में बुधवार सुबह करीब 11 बजे छोटा बॉयलर तेज धमाके से फट गया। इससे फैक्ट्री में काम कर रहे तीन श्रमिक झुलस गए। धमाके से अड़ान तथा दीवार को भी नुकसान पहुंचा है। बॉयलर की चपेट में आने से दो बाइक भी चकनाचूर हो गई। श्रमिकों को बांगड़ अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया।
जानकारी के अनुसार पुनायता बाइपास पर भंवरलाल पंवार की सोमनाथ टैक्सटाइल फैक्ट्री में थर्मोपैक के पास ही स्टीम जनरेटर लगा रखा है। इसमें स्टीम तैयार होता है। इसमें तकनीकी खराबी आने के कारण बुधवार सुबह अचानक तेज धमाके से विस्फोट हुआ। बॉयलर के टुकड़े फैक्ट्री की दीवार, अडान तथा छत्त को नुकसान पहुंचाते हुए आसपास की फैक्ट्रियों में बिखर गए। इस हादसे में खूमाराम पुत्र भोमाराम, अशोक पुत्र उमाराम तथा मोतीराम पुत्र कंवलाराम गंभीर रूप से झुलस गए।
घटना की जानकारी मिलते ही नगरपरिषद से दमकल वाहन तथा एंबुलेंस मौके पर पहुंची। वहीं सदर थाना प्रभारी भंवरलाल पटेज की अगुवाई में पुलिसकर्मियों ने राहत कार्य को अंजाम दिया। तीनों श्रमिकों को तत्काल बांगड़ असपताल में ले जाकर उपचार कराया गया। फैक्ट्री एवं बॉयलर विभाग के वीपी सारण ने बताया कि मौका रिपोर्ट मंगवाई गई है। नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो