scriptनहाने के दौरान लूनी नदी में डूबने से दो मासूमों की मौत | Two die of drowning | Patrika News

नहाने के दौरान लूनी नदी में डूबने से दो मासूमों की मौत

locationपालीPublished: Aug 24, 2017 12:31:00 pm

Submitted by:

Om Prakash Tailor

अवैध खनन करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग पर अड़े ग्रामीण
 

Two die of drowning

रायपुर थाना क्षेत्र के लूनी नदी में नहाने के दौरान डूबने से दो मासूमों की मौत

रायपुर (पाली)
रायपुर थाना क्षेत्र के लूनी नदी में नहाने के दौरान डूबने से दो मासूमों की मौत हो गई। पुलिस ने ग्रामीणों की सहायता से दोनों मासूमों के शव बाहर निकाले। परिजन व ग्रामीण नदी में अवैध खनन करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद भी शव उठाने पर अड़ गए। मौके पर पहुंचे पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी ग्रामीणों से समझाइश में जुटे है।
एएसआई बाबूलाल सीरवी ने बताया कि रायपुर के रेगरों का मोहल्ला निवासी नरेन्द्र (17) पुत्र सुखलाल रेगर व विजयराज (15) पुत्र गोरधनलाल रेगर चचेरे भाई है। गुरुवार सुबह नदी में दो बालकों के शव तैरते मिले। मौके पर पहुंच ग्रामीणों की सहायता से शव बाहर निकाले। जिनकी शिनाख्त मृतक के परिजनों ने नरेन्द्र व विजयराज के रूप में की। शव को रायपुर अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है।
अवैध खनन करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज करवाने पर अड़े
घटना के बाद परिजन व ग्रामीण रायपुर अस्पताल की मोर्चरी के बाहर एकत्रित हो गए। नदी में अवैध खनन करने वालों के खिलाफ व मुआवजा देने की मांग को लेकर अड़ गए तथा शव नहीं उठाया। मौके पर पहुंचे पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी ग्रामीणों से समझाइश में जुटे रहे।
आधार कार्ड बनवाने का कह कर निकले थे
नरेन्द्र रेगर 12वीं में पढ़ता था तथा विजयराज 9वीं कक्षा में पढ़ता था। दोनों बुधवार दोपहर आधार कार्ड बनाने का कह कर घर से निकले थे। शाम तक घर नहीं पहुंचे तो परिजनों ने अपने स्तर पर उनकी तलाश की। गुरुवार सुबह नदी में दो बालकों के शव तैरने की सूचना पर मौके पर पहुंचे। अपने बच्चों के शव देख परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया। रिश्तेदारों व ग्रामीणों ने उन्हें संभाला।
झोपड़ी में लटका हुआ मिला वृद्ध का शव
सोजत (पाली)
सिरियारी थाना क्षेत्र के पुरानी फुलाद के कुंटिया ढाणी (राजिया गुड़ा) क्षेत्र में बुधवार देर रात को एक वृद्ध का शव लटका हुआ मिला। सिरियारी थाना पुलिस के अनुसार पुरानी फुलाद के कुंटिया ढाणी (राजिया गुड़ा) निवासी वरदसिंह (65) पुत्र कुम्बसिंह रावत बुधवार को घर में अकेले ही थे। परिवार के अन्य लोग किसी सामाजिक कार्यक्रम में भाग लेने गए हुए थे। गुरुवार सुबह घर में वृद्ध का शव लटका हुआ मिला। ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची सिरियारी पुलिस ने शव को कब्जे में लिया। राणावास अस्पताल से पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो