VIDEO : बीएससी गणित के 70 में से 40 विद्यार्थी फेल!

-बीएससी गणित में 40 बच्चों के आई बैक
-कलक्टर व कॉलेज प्रिंसिपल को दिया ज्ञापन

By: Suresh Hemnani

Published: 20 Nov 2020, 10:40 AM IST

पाली। राजकीय बांगड़ स्नातकोत्तर महाविद्यालय के बीएससी गणित में परीक्षा परिणाम हाल ही में घोषित किया गया है। इसमें 70 में से 40 विद्यार्थियों के सप्लीमेंट्री (बैक) आई है। कई विद्यार्थी तो ऐसे है जिनके 75 अंक में से शून्य से लेकर दस तक ही अंक दिए गए है। इनमें एक छात्रा तो ऐसी भी रही जो पहले श्रेष्ठ नम्बर ला चुकी है। इन सभी विद्यार्थियों ने जयनारायण विश्व विद्यालय पर धांधली का आरोप लगाते हुए गुरुवार को जिला कलक्टर को संभागीय आयुक्त और कॉलेज प्रिंसिपल को विश्वविद्यालय के कुलपति के नाम ज्ञापन दिया। जिसमें कॉपियों की पुन: जांच कराने और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आग्रह किया गया।

18 को घोषित किया परिणाम
बीएससी फाइनल का जेएनवीयू जोधपुर की ओर से 18 नवम्बर को परिणाम घोषित किया गया था। इसके गणित विषय में बांगड महाविद्यालय का परिणाम अतिन्यून रहा है। महाविद्यालय में अध्ययनरत 70 में से 40 से अधिक विद्यार्थियों के अंक बहुत कम है। इस परिणाम पर छात्रों ने गडबड़ी आरोप लगाया है। ज्ञापन देते समय लोकेन्द्र तंवर, योगेश गहलोत, रीतिक शर्मा, हिमांशु, महेश, कवि वागोरियाए, सोनू गहलोत, दुर्गा कंवर, हर्षिता आदि मौजूद थे।

पुन: जांच के देने होंगे रुपए
पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष दीपक व महासचिव जयकुमार सालवानी ने बताया कि जयनाराण व्यास विश्वविद्यालय ने विद्यार्थियों के साथ खिलवाड़ किया है। परिणाम में गडबड़ी की है। इसकी पुन: जांच कराने के नाम पर विद्यार्थियों से राशि वसूली जाएगी। जो पूरी तरह से गलत है। उनका कहना था कि कलक्टर व प्रिंसिपल ने इस मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

हमने तुरन्त भेजा ज्ञापन
विद्यार्थियों के अंक बहुत कम होने को लेकर ज्ञापन दिया गया है। हमने तुरन्त विद्यार्थियों का ज्ञापन वाइस चालंसर को भेज दिया है। विद्यार्थियों के हित के लिए हम प्रयास करेंगे। -पीके शाह, प्रिंसिंपल, बांगड़ कॉलेज, पाली

Suresh Hemnani Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned