scriptकोरोना का महाविस्फोट : पाली शहर में 72 तो ग्रामीण क्षेत्र में 384 संक्रमित, हर चौथा सैम्पल पॉजिटिव | 456 Corona positive cases found in Pali district and one person died | Patrika News

कोरोना का महाविस्फोट : पाली शहर में 72 तो ग्रामीण क्षेत्र में 384 संक्रमित, हर चौथा सैम्पल पॉजिटिव

locationपालीPublished: Apr 20, 2021 08:30:51 am

Submitted by:

Suresh Hemnani

-456 पॉजिटिव व एक की मौत : कोरोना की दस्तक के बाद आए सबसे अधिक पॉजिटिव-अस्पताल में दो दिन में 17 लोगों की मौत

कोरोना का महाविस्फोट : पाली शहर में 72 तो ग्रामीण क्षेत्र में 384 संक्रमित, हर चौथा सैम्पल पॉजिटिव

कोरोना का महाविस्फोट : पाली शहर में 72 तो ग्रामीण क्षेत्र में 384 संक्रमित, हर चौथा सैम्पल पॉजिटिव

पाली। चीन के वुहान शहर से पाली में पिछले साल कोरोना पहला केस आने के बाद सितम्बर 2020 में सबसे अधिक 288 केस एक दिन में आए थे। लेकिन, सोमवार को उससे भी 58 गुना अधिक केस जिले में आए। जिले में हर चौथा मरीज पॉजिटिव आया। जबकि, बांगड़ चिकित्सालय में साण्डेराव के रहने वाले एक पॉजिटिव की मौत हो गई। जिले में मौत का आंकड़ा बढकऱ 130 पर पहुंच गया है। इधर, कोरोना का महाविस्फोट होने के बावजूद स्टेट की ओर से जारी कोरोना बुलेटिन में 183 पॉजिटिव ही बताए गए है। जबकि हकीकत में इससे 273 पॉजिटिव केस अधिक है। अब जिले में एक्टिव केस की संख्या 1219 पर पहुंच गई है।
अस्पताल में 16 संदिग्धों की मौत
बांगड़ मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय में पिछले दो दिन में 16 कोरोना संदिग्धों की मौत हुई है। साण्डेराव के रहने वाले एक जने की सोमवार को मौत हुई। जबकि 5 कोरोना संदिग्धों की मौत सोमवार को हुई है। इससे एक दिन पहले 11 जनों की मौत हुई थी, जिनको संदिग्ध माना गया था।
यह रहा मौत का आंकड़ कम होने का कारण
अस्पताल में मरीजों की सिटी स्कैन कराने पर स्कोर 10 से ऊपर आ रहा है। ऐसे में चिकित्सक उनको पॉजिटिव मान रहे है। जबकि आरटीपीसीआर टेस्ट कराने पर रिपोर्ट नेगेटिव आ रही है। ऐसे में मरने वालों की संख्या को पॉजिटिव में शामिल नहीं किया जा रहा है।
मरीजों को नहीं मिल रहे बेड
बांगड़ चिकित्सालय में लगातार मरीजों की संख्या बढऩे के कारण मरीजों को बेड नहीं मिल रहे है। जबकि बांगड़ चिकित्सालय से कई मरीजों को इएसआइ में शिफ्ट किया जा चुका है। जिन मरीजों को अधिक तकलीफ नहीं है, उनको भी घर भेजा जा रहा है। इसके बावजूद हालात यह है कि सोमवार रात 245 में से केवल 9 बेड खाली थे।
इएसआइ अस्पताल में पानी का पानी तक नहीं मिला
बांगड़ अस्पताल से मण्डिया रोड स्थित इएसआइ अस्पताल में 40 से अधिक मरीजों को शिफ्ट किया जा चुका है, लेकिन उनको वहां किसी तरह की सुविधा नहीं मिल रही है। अस्पताल में रविवार रात पीने का पानी तक खत्म हो गया। इस पर मरीज चिल्लाए तो पार्षद विकास बुबकिया की मदद से पानी के कैम्पर रखवाए गए। इधर, वहां भर्ती एक मरीज के परिजन ने बताया कि मरीज को सिर दर्द और अन्य तकलीफ हो रही है। इएसआइ चिकित्सालय में मौजूद चिकित्सक को बार-बार कहने पर भी वह नहीं सुन रहे है। वह इसकी शिकायत लेकर बांगड़ चिकित्सालय भी गए, लेकिन वहां भी सुनवाई नहीं हुई।

कोरोना मीटर
130 जनों की जिले में अब तक मौत
2 लाख 21 हजार 243 सैम्पल की जांच अब तक
12950 पॉजिटिव आए है अब तक
64 जनों को किया डिस्चार्ज
11 हजार 611 जने हुए है ठीक

ट्रेंडिंग वीडियो