बिजली उपभोक्ताओं के लिए राहत, 30 जून तक बिल राशि चुकाने पर अगले बिल में मिलेगी 5 प्रतिशत की छूट

-राज्य सरकार के निर्देश पर डिस्कॉम ने जारी किए आदेश

By: Suresh Hemnani

Published: 29 Jun 2020, 06:45 PM IST

पाली/रायपुर मारवाड़। डिस्कॉम की ओर से बिजली उपभोक्ताओं के लिए राहत पैकेज की घोषणा की गई है। इसके तहत 30जून तक बकाया बिलों का भुगतान करने वाले उभोक्ताओं को अगले बिल में 5 प्रतिशत छूट दी जाएगी। इस योजना से ज्यादा से ज्यादा उपभोक्ता लाभाविंत हो इसके लिए अवकाश के दिन भी केश काउंटर खुले रखने की व्यवस्था की गई है।

लॉकडाउन के चलते डिस्कॉम द्वारा मार्च के बाद बिल जारी नहीं किए गए। डिस्कॉम ने अप्रैल व मई के बिल अब जारी किए हैं। जबकि कई उपभोक्ता ऐसे भी हैं जिन्होंने फरवरी से लेकर मई तक के बिलों का भुगतान नहीं किया है। राज्य सरकार ने लॉकडाउन के चलते आम उपभोक्ताओं पर पड़े आर्थिक भार को ध्यान में रखते हुए राहत पहुंचने का निर्णय किया। इसके तहत 30जून तक बकाया बिलों का भुगतान करने वाले उपभोक्ता को जून व जुलाई के बिल में 5 प्रतिशत छूट देने की घोषणा की है। इसे लेकर डिस्कॉम एमडी ने आदेश जारी कर दिए हैं।

फिर बढाई अवधि
राज्य सरकार के निर्देशन में डिस्कॉम एमडी ने पहले 31मई की तिथी घोषित की थी। इसमें 31मई तक बकाया बिलों का भुगतान करने वाले उपभोक्ताओं को छूट का उल्लेख किया था। लेकिन इस अवधि में ज्यादातर उपभोक्ता बिल राशि का भुगतान नहीं कर पाए थे। ये देख अब अवधि बढ़ाकर 30जून तक कर दी गई है।

दी जाएगी छूट
राज्य सरकार के निर्देशन में डिस्कॉम एमडी ने आदेश जारी कर दिए हैं। जो उपभोक्ता 30जून तक बकाया बिल राशि का भुगतान करेंगे उन्हें अगले बिल राशि में 5 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। इस राहत योजना से ज्यादातर उपभोक्ता लाभांवित हो इसके लिए अवकाश के दिन भी केश काउंटर खुले रहेंगे। -गौरव गुप्ता, एइएन, डिस्कॉम बर।

Suresh Hemnani Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned