scriptयहां 510 की बनाई थी सूची, वैक्सीनेशन करवाने पहुंचे सिर्फ 265 लोग | 510 was made the list, only 265 people reached for vaccination | Patrika News

यहां 510 की बनाई थी सूची, वैक्सीनेशन करवाने पहुंचे सिर्फ 265 लोग

locationपालीPublished: Jan 23, 2021 11:41:26 am

Submitted by:

Suresh Hemnani

-जिले में पांच जगह पर किया गया कोविड टीकाकरण-सबसे अधिक 80 जनों ने सोजत रोड में कराया वैक्सीनेशन

यहां 510 की बनाई थी सूची, वैक्सीनेशन करवाने पहुंचे सिर्फ 265 लोग

यहां 510 की बनाई थी सूची, वैक्सीनेशन करवाने पहुंचे सिर्फ 265 लोग

पाली। कोविड वैक्सीनेशन के तहत शुक्रवार को जिले में पांच जगह पर वैक्सीनेशन किया गया। इसमें 510 जनों की सूची तैयार की गई थी। इनमें से 265 जने ही वैक्सीनेशन के लिए पहुंचे। वैक्सीनेशन की नीति में बदलाव के तहत लाभार्थी के नहीं पहुंचने पर तुरन्त मौजूद दूसरे कार्मिक को टीका लगाया जाना था। इसके बावजूद पाली जिले में वैक्सीनेशन 51 प्रतिशत लोगों का ही टीकाकरण किया जा सका। सबसे अधिक टीकाकरण सोजत रोड के चिकित्सा केन्द्र पर 80 जनों का किया गया। वहीं सोजत के उप स्वास्थ्य केन्द्र पर सिर्फ 20 जनों ने ही वैक्सीनेशन करवाया।
निजी चिकित्सा कार्मिकों को लगाया टीका
पाली के बांगड़ चिकित्सालय स्थित जीएनएम ट्रेनिंग सेन्टर पर निजी चिकित्साकार्मिकों का टीकाकरण शुरू किया गया है। वहां पर प हले दिन 100 में से 75 निजी चिकित्साकार्मिकों को टीका लगाया गया। वहीं 25 कार्मिक टीका लगाने के लिए नहीं पहुंचे। टीकाकरण में पूरे जिले में किसी जगह पर कोई साइड इफेक्ट सामने नहीं आया।
इधर, पाली पहुंची वैक्सीन की दूसरी खेप
पाली में कोरोना वैक्सीन की पहली खेप में 17180 डोज पाली लाए गए थे। अब जयपुर से दूसरी खेप भी पाली पहुंच गई है। दूसरी खेप के तहत पाली में 17000 हजार डोज पहुंची है। इस तरह अब पाली में 34 हजार 180 डोज आ चुकी है। जबकि चिकित्साकर्मियों की पहली सूची ही 14000 हजार की थी। ऐसे में अब उम्मीद है कि चिकित्साकर्मियों के बाद दूसरी लाइन के लोगों का वैक्सीनेशन शुरू किया जाएगा।
जिले में इतना हुआ वैक्सीनेशन
सोजत रोड में 80
सोजत में 20
बांगड़ चिकित्सालय में 60
जीएनएम ट्रेनिंग सेन्टर में 75
मेडिकल कॉलेज में 30

कलक्टर बोले : वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित
वैक्सीनेशन के पहले चरण की समीक्षा करते हुए जिला कलक्टर ने कहा कि कोविशील्ड वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। अभी यह डोज कोरोना से अग्रिम पंक्ति में लडऩे वालों को दी जा रही है। उन्होंने चिकित्साकार्मिकों से सत्र स्थलों पर वैक्सीनेशन के लिए आने वाले कार्मिकों की गणना के बाद ही आंकलन करते हुए वैक्सीन की वाइल खोलने को कहा। उन्होंने बताया कि कोवैक्सीन की एक वाइल में 20 व कोविशील्ड वैक्सीन की एक वाइल में 10 डोज होती है। यह वाइल खुलने के चार घंटे के अंदर इसका उपयोग करना जरूरी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो