Independence Day : पाली में झमाझम बारिश के बीच मनाया आजादी का पर्व, शान से फहराया तिरंगा

Suresh Hemnani | Publish: Aug, 15 2019 11:31:28 AM (IST) | Updated: Aug, 15 2019 06:58:42 PM (IST) Pali, Pali, Rajasthan, India

-पाली के बांगड़ स्टेडियम में हुआ स्वतंत्रता दिवस का जिला स्तरीय समारोह
73rd Independence Day 2019 in pali :
-जिला कलक्टर दिनेशचंद जैन ने फहराया तिरंगा
-तेज बारिश के बीच बच्चों ने किया व्यायाम

पाली। 73rd Independence Day 2019 in pali : 73वां स्वतंत्रता दिवस का पर्व गुरुवार को जिलेभर में हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। बांगड़ स्टेडियम [ Bangar Stadium ] में झमाझम बारिश [ Rain in pali ] के बीच आयोजित जिलास्तरीय समारोह में जिला कलक्टर दिनेशचंद जैन [ District Collector Dinesh Chand Jain ] द्वारा ध्वजारोहण करने के साथ मार्चपास्ट की सलामी दी गई। इस दौरान विद्यार्थियों ने देशभक्ति के गीतों पर नृत्य की प्रस्तुतियां दी।

जिला कलक्टर जैन ने इस मौके पर देश के महान् क्रांतिकारियों और स्वतंत्रता संग्राम के सेनानियों को कृतज्ञता के साथ स्मरण करते हुए कहा कि हम सब मिलकर ही इस देश को आगे बढाने का काम कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि पाली जिले का एक स्वर्णिम इतिहास रहा है और मातृभूमि की रक्षा में यहां के वीरों ने अपना सर्वस्व न्यौछावर किया है। उन्होंने कहा कि राजस्थान प्रगति के पथ पर तेजी से आगे बढ रहा है और व्यापक स्तर पर विकास कार्य कराए जा रहे हैं। जिले में विभिन्न योजनाओं में उल्लेखनीय कार्य हो रहा है।

समारोह में मुख्य अतिथि ने 81 प्रतिभावान विद्यार्थियों, निष्ठावान अधिकारियों कर्मचारियों, समाजसेवियों को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया। समारोह में अतिरिक्त जिला कलक्टर वीरेन्द्रसिंह चैधरी ने राज्यपाल का संदेश पठन किया। इस अवसर पर युद्ध वीरांगनाओं को सम्मानित किया गया। आरंभ में आरएसी, राजस्थान पुलिस, आम्र्ड एनसीसी, स्काउट, गाईड व पुलिस बैण्ड की टुकडिय़ों ने मार्च पास्ट किया और मुख्य अतिथि को सलामी मंच के सामने परेड करते हुए सलामी दी। कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं ने सामूहिक व्यायाम की प्रस्तुति दी।

इस दौरान विधायक ज्ञानचंद पारख, पुलिस अधीक्षक आनन्द शर्मा, सभापति महेंद्र बोहरा, महावीरसिंह सुकरलाई, शोभा सोलंकी, अजीज दर्द, प्रकाश सांखला, एसडीएम रोहिताश्वसिंह तोमर, प्रशिक्षु आईएएस देशलदान, मुख्य कार्यकारी अधिकारी हरिराम मीणा, डीएसओ जलयमल राठौड़ सहित अधिकारी, जनप्रतिनिधि मौजूद थे। मुख्य अतिथि जैन ने अमर शहीद जवान ज्योति पर पुष्पांजलि अर्पित की। इससे पूर्व कलक्ट्रेट कार्यालय व आवास में जिला कलक्टर जैन ने ध्वजारोहण किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned