शर्मसार : दादा की उम्र के वृद्ध ने बिना मां की सात साल की मासूम से किया बलात्कार, सहमी मासूम

- आठ दिन बाद मामला दर्ज, आरोपी वृद्ध गिरफ्तार

By: Suresh Hemnani

Updated: 11 Sep 2021, 05:32 PM IST

पाली/ मारवाड़ जंक्शन। पाली जिले के मारवाड़ जंक्शन थाना क्षेत्र में मानवता को शर्मसार करने का मामला सामने आया हैं। 74 साल के एक वृद्ध ने अपनी पोती की उम्र की 7 साल की मासूम से बलात्कार किया। इसको लेकर पीडि़ता के पिता ने घटना के आठ दिन बाद गुरुवार को मारवाड़ जंक्शन थाने में मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पीडि़ता का मेडिकल करवाया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

खेत में बहला फुसलाकर ले गया, फिर बलात्कार
जांच अधिकारी व सीओ ओमप्रकाश सोलंकी ने बताया कि थाना क्षेत्र निवासी एक युवक ने रिपोर्ट दी। इसमें बताया कि 2 सितम्बर को उसकी 7 साल की बेटी घर के बाहर खेल रही थी। इस दौरान सोजत हाल दूदौड़ निवासी 74 वर्षीय भानूप्रकाश भटनागर पुत्र घीसालाल भटनागर उसे बहला-फुसलाकर खेत में ले गया तथा उसके साथ बलात्कार किया। उसे कुछ ग्रामीण महिलाओं ने देख दिया। मासूम ने घटना के बारे में परिजनों को बताया तो आठ दिन तक वे लोक लाज के चलते पुलिस कार्रवाई से बचते रहे। आखिरकार गुरुवार को परिजनों ने आरोपी के खिलाफ मारवाड़ जंक्शन थाने में बलात्कार का मामला आरोपी भानूप्रकाश के खिलाफ दर्ज करवाया। पुलिस ने शुक्रवार को आरोपी भानूप्रकाश भटनागर को गिरफ्तार किया तथा मासूम का पाली के बांगड़ अस्पताल में मेडिकल करवाया। आरोपी गांव में अपने बच्चों के पास रहता है और मेडिकल की दुकान चलाता है।

मासूम बालिका के मां नहीं, पिता के पास रहती
पीडि़त बालिका की मां की करीब तीन साल पूर्व बीमारी के कारण मौत हो चुकी हैं। पिता दो बच्चों का मजदूरी कर पेट पालता हैं। पिता ही उसकी देखभाल करता है। घटना से मासूम सहमी हुई है। उसका उपचार जारी है।

पत्रिका व्यू- बच्चों पर रखें नजर
इन दिनों मासूमों से बलात्कार की घटनाएं अधिक सामने आ रही है। खासकर कम उम्र की बालिकाओं के साथ ऐसा हो रहा है। परिजन अपने बच्चों पर पूरी निगरानी रखें। ऐसे मामले सामने आने के बाद तुरंत पुलिस कार्रवाई करें, ताकि आरोपी सलाखों तक पहुंच सके।

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned