हादसा : सीमेंट फैक्ट्री में गरम राख से झुलसे 8 श्रमिक

- अजमेर अस्पताल में करवाया भर्ती

By: Suresh Hemnani

Updated: 05 Apr 2021, 08:47 AM IST

पाली/बाबरा। पाली जिले के रास थाना क्षेत्र में रविवार शाम को एक सीमेंट फैक्ट्री में काम करते समय गरम राख के सम्पर्क में आने से आधा दर्जन से अधिक श्रमिक झुलस गए। जिन्हें उपचार के लिए सीमेंट कंपनी द्वारा अजमेर के एक निजी अस्पताल में उपचार के लिए ले जाया गया। इसमें झुलसे सभी श्रमिक खतरे से बाहर हैं।

रास थाना प्रभारी सुरेन्द्र कुमार दुगस्तावा ने बताया कि थाना क्षेत्र स्थित एक सीमेंट फैक्ट्री की यूनिट नौ में रविवार शाम को काम करते समय अचानक गरम राख के सम्पर्क में आने से कार्यरत श्रमिक पालियावास पंचायत के रूपनगर निवासी भागचंद पुत्र कैलाश, मनीष पुत्र कैलाश, राजेश पुत्र गोगाराम, सुखराम, जगदीश पुत्र ढगलु, रामचन्द्र पुत्र शिवाजी, गोगाराम पुत्र हरदेव व श्रवण पुत्र नारायण झुलस गए। जिन्हें उपचार के लिए सीमेंट कंपनी द्वारा अस्पताल ले जाया गया। पुलिस ने बताया कि झुलसे सभी श्रमिक खतरे से बाहर हैं।

कीटनाशक छिडक़ाव से अचेत व्यक्ति की मौत
तख्तगढ़। समीपवर्ती बडग़ांवडा गांव में एक व्यक्ति की कीटनाशक दवा का छिडक़ाव करते समय अचेत हो जाने से मौत हो गई। मृतक के पुत्र मुकेश कुमार चौधरी ने पुलिस को रिपोर्ट देकर बताया की उसके पिता दीपा राम कृषि कुएं पर बोयी हुई सब्जियों में कीटनाशक दवा का छिडक़ाव कर रहे थे और अचानक तबीयत खराब होने से बेहोश हो गए। जिन्हें परिजन तुरंत कोसेलाव राजकीय अस्पताल ले गए जहां उपचार के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग दर्ज कर जांच प्रारम्भ की।

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned