scriptकोरोना को हराया, अब जीवन बचाने को दिया प्लाजमा | 9 youths gave plasma from Bangar Hospital of Pali | Patrika News

कोरोना को हराया, अब जीवन बचाने को दिया प्लाजमा

locationपालीPublished: Aug 14, 2020 12:07:44 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

-पाली के बांगड़ अस्पताल से 9 युवकों ने जोधपुर जाकर दिया प्लाजमा

कोरोना को हराया, अब जीवन बचाने को दिया प्लाजमा

कोरोना को हराया, अब जीवन बचाने को दिया प्लाजमा

पाली। कोरोना महामारी से जंग जीतने के बाद कोरोना वॉरियर्स दूसरे कोरोना पॉजिटिव लोगों की जान बचाने के लिए आगे आ रहे है। पाली के बांगड़ चिकित्सालय से 9 युवा जोधपुर गए और प्लाजमा दिया।
कोरोना पॉजिटिव मरीजों की जान बचाने के लिए कोरोना की जंग जीत चुके वॉरियर्स के प्लाजमा की जरूरत की जानकारी मिलने पर पाली के नौ युवा आगे आए और बांगड़ चिकित्सालय के पीएमओ राजेन्द्र अरोड़ा ने उनको जोधपुर के लिए रवाना किया। इससे पहले उनका माला पहनाकर स्वागत किया गया।
उनके रक्त का प्लाजमा उन गंभीर रोगियों के उपयोग में आएगा जिनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता बहुत कम है। इन वॉरियर्स को रवाना करते समय मेडिकल कॉलेज प्राचार्य हरीशकुमार आचार्य, डॉ. प्रभु दयाल, डॉ. एचएम चौधरी, डॉ. आरके विश्नोई, डॉ. विपुल नगर, डॉ. अंकित अवस्थी मौजूद थे। जोधपुर गई टीम में बागड हॉस्पिटल के लेब प्रभारी टेक्नीशियन धन सिंह रावत, मधुरेश बोहरा का सहयोग रहा।
इन युवाओं ने दिया प्लाजमा
प्लाजमा देने में लोग घबराते है। चिकित्सकों के आग्रह पर भी कई लोग इसके लिए तैयार नहीं हो रहे। ऐसे में पाली के पूर्व पार्षद किशोर सोमनानी, दिनेश राजपुरोहित, आसिफ भाटी, मंजूर अहमद, मोहम्मद रमजान, रमजान छीपा, मोहम्मद आसिफ, मोहम्मद शाकिर गौरी, मकबूल अहम्मद प्लाजमा देकर शाम को पाली लौटे।

ट्रेंडिंग वीडियो