scriptशराब बेचने के मामले की झूठी रिपोर्ट पेश करने से अधिकारियों की बड़ी मुश्किलें | A case of selling alcohol on dry day, false report submitted by the of | Patrika News

शराब बेचने के मामले की झूठी रिपोर्ट पेश करने से अधिकारियों की बड़ी मुश्किलें

locationपालीPublished: Oct 06, 2018 02:29:08 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

-चांग गांव में ड्राइ डे पर शराब बिकने का मामला

A case of selling alcohol on dry day, false report submitted by the of

शराब बेचने के मामले की झूठी रिपोर्ट पेश करने से अधिकारियों की बड़ी मुश्किलें

पाली/रायपुर मारवाड़। ड्राइ डे पर सेंदड़ा के चांग गांव में शराब ठेके पर शराब बिकने का मामला आबकारी मुख्यालय उदयपुर पहुंच गया है। मुख्यालय ने भी इस मामले को गंमीरता से लेते हुए कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है। इधर, शराब बिक्री की गलत रिपोर्ट भेजने वाले जैतारण आबकारी निरीक्षक मदन गुर्जर व इस रिपोर्ट को स्वीकार करने वाले जिला आबकारी अधिकारी जीआर सुथार की मुश्किलें बढ़ गई है। आबकारी डीइओ सुथार बीमारी का हवाला देते हुए दो दिन मुख्यालय से बाहर रहेंगे। वहीं निरीक्षक गुर्जर इस बारे में कोई भी बयान देने की स्थिति में नहीं है। राजस्थान पत्रिका ने चार दिन पूर्व स्टिंग समाचार प्रकाशित कर चांग गांव में सरकारी शराब के ठेके से ड्राइ डे पर शराब बिक्री होने का मामला उजागर किया था।

जैतारण आबकारी निरीक्षक गुर्जर ने इसकी झूठी मौका रिपोर्ट तैयार कर शराब ठेके को बंद बता दिया और शराब बेचने वाले रोशन काठात को ही गवाह बना दिया। मामला जब अतिरिक्त आबकारी आयुक्त जोधपुर राजेश चौहान के पास पहुंचा तो उन्होंने पत्रिका के वीडियो के आधार पर दुबारा जांच करवाई। इसमें पुरानी जांच रिपोर्ट झूठी निकली। चौहान के निर्देश पर चांग शराब ठेके के लाइसेंसी सुमन चंद्र्रवट पत्नी देवेन्द्र सिंह के खिलाफ लाइसेंस पत्र की शर्तों के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया। मामला आबकारी मुख्यालय पहुंचा। संभवत: सोमवार को आबकारी डीइओ सुथार व निरीक्षक गुर्जर तलब किए जा सकते हैं। इधर, महिला ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई संभव है।
रुपए हड़पने का मुख्य आरोपी रिमाण्ड पर
पाली। तखतगढ़ थाना क्षेत्र में स्थित सुंदरम क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी के प्रबंधन द्वारा खाताधारक के रुपए हड़पने के दर्ज मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया। न्यायालय ने उसे चार दिन के रिमाण्ड पर भेज दिया। तखतगढ़ थाना प्रभारी बलभद्रसिंह ने बताया कि कस्बे के खेड़ावास निवासी हितेश कुमार पुत्र छोगाराम ने 23 दिसम्बर 2017 का मामला दर्ज कराया था कि क्रेडिट सोसायटी के सिरोही निवासी दिलीप रावल पुत्र मोहनलाल रावल सहित अन्य प्रबंधन ने उसकी जमा राशि नहीं लौटाई। इस मामले में आरोपी दिलीप रावल को गिर तार किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो