साहब! समाज से बहिष्कृत कर दिया..., अब आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करवाओ

- पाली जिले के सोजत क्षेत्र की महिला ने एसपी से लगाई गुहार, मांगी इच्छा मृत्यु

By: Suresh Hemnani

Updated: 04 Mar 2021, 09:40 AM IST

पाली। जिले के सोजत थाना क्षेत्र निवासी एक महिला ने जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा। इसमें उसने समाज से बहिष्कृत करने वाले आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर इच्छा मृत्यु की अनुमति देने की गुहार लगाई।

बिलावास निवासी शांतिदेवी प्रजापत नेे बताया कि गांव के कुछ प्रभावशाली लोगों ने उसे समाज से बहिष्कृत करवा दिया। आरोप हैं कि गांव के अधिकतर लोग इसके चलते उससे व्यवहार नहीं रखते। खाने-पानी की वस्तुएं नहीं देते। इससे उसका जीवन यापन करना मुशिकल हो रहा है। पीडि़ता ने बताया कि सोजत थाने में उसने मामला दर्ज करवा रखा हैं, लेकिन अभी तक पुलिस ने सभी आरोपियों को नहीं पकड़ा। ज्ञापन सौंप उसने कहा कि आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करवाई जाएं या उसे इच्छा मृत्यु की अनुमति दे दी जाएं।

रोहट थानाप्रभारी के खिलाफ एसपी को सौंपा ज्ञापन
पाली। रोहट थाने के धोलेरिया जागीर निवासी पिता-पुत्र बुधवार को पुलिस अधीक्षक से मिले। इस दौरान उन्होंने रोहट थानाप्रभारी पर थाने बुलाकर मारपीट करने एवं खाली कागजों पर हस्ताक्षर करने का आरोप लगाया। आरोप लगाया कि बाद में शांति भंग में गिरफ्तार कर जमानत पर छोड़ा।

ज्ञापन सौंपते हुए झालाराम पुत्र हीराराम पटेल ने बताया कि एक मार्च को जैतपुरा चौकी बुलाने पर उनके पिता हीराराम गए थे। जहां से उन्हें रोहट थाने ले गए। सूचना पर वह भी रोहट पहुंचे। आरोप लगाया कि थानाप्रभारी के कहने पर उनके साथ कांस्टेबल ने मारपीट की तथा खाली कागजों पर हस्ताक्षर करवाए। उन्होंने दोषी थानाप्रभारी व पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned