VIDEO : सात दिन पूर्व एक परिवार के मुखिया ने घर के बाहर लगाया ताला, होम क्वॉरंटीन की पेश की एक मिशाल

-अहमदाबाद से पाली जिले के तखतगढ़ पहुंचे एक परिवार की पहल

By: Suresh Hemnani

Published: 10 May 2020, 08:04 AM IST

पाली/पावा। कोरोना महामारी [ Corona virus Outbreak ] के बीच गुजरात प्रांत के हॉट स्पॉट जोन अहमदाबाद से पाली जिले के तखतगढ़ पहुंचा एक परिवार जिसने स्वयं के घर के बाहर ताला लगाकर क्वॉरंटीन होने की मिशाल पेश की है। होम क्वॉरटीन [ Home quarantine ] परिवार के मुखिया वगताराम कुमावत का कहना है कि घर पर रहना ही सुरक्षा है।

दरअसल, तखतगढ़ कस्बे के टास्कावावास मोहल्ला निवासी वगताराम कुमावत, उसकी पत्नी मंजूदेवी, पुत्र ललीत, महेन्द्र, पुत्रवधु भारती एवं दो पोत्र मितेश एवं हितेश से अहमदाबाद से तखतगढ़ आए। वहां उनका स्वयं का व्यापार है। कोरोना महामारी के बीच तखतगढ़ लौटने के बाद परिवार सातवें दिन भी घर के बाहर नहीं निकला है। घर पर आते ही उन्होंने स्वयं के घर के बाहर जाली पर ताला लगा दिया है। दूध एवं सब्जी उनके भाई बाहर रख देते है।

तखतगढ़ पहुंचे 1261 प्रवासी
वार्ड संख्या एक से पांच में 384 पहुंचे है। इनमें 193होम क्वॉरंटीन पर है। इसी प्रकारएवार्ड संख्या छह से दस में 255 पहुंचे है। इनमें 131 होम क्वॉरंटीन, वार्ड संख्या ग्यारह से पन्द्रह में 239 मे से 97 होम क्वॉरंटीन एवं वार्ड संख्या सौलह से बीस में 189 में ये 104 प्रवासी होम क्वॉरंटीन है। तखतगढ़ में 525 प्रवासी होम क्वॉरंटीन पर है।

इनका कहना है...
हां, तखतगढ़ कस्बे के टास्कावावास मोहल्ला निवासी वगताराम कुमावत ने स्वयं ने घर के बाहर ताला लगवा दिया है। बीते सात दिनों से होम क्वॉरंटीन यह एक मिशाल है। तखतगढ़ में हर आने वाले के लिए इनकी प्रेरणा लेनी चाहिए। -गजेन्द्रसिंह, प्रभारी कोरोना सर्वे, तखतगढ़, पाली।

Suresh Hemnani Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned