पहले दोस्त की हत्या की, फिर शव जलाने का किया प्रयास, बाल अपचारी को पकड़ा

- टीशर्ट गंदी करने की बात से विवाद
- खरवा में चंडावल निवासी किशोर की हत्या का राज खुला

By: Suresh Hemnani

Published: 10 Jan 2021, 10:52 AM IST

पाली/रायपुर मारवाड़/ब्यावर। ब्यावर के सदर थाना क्षेत्र के एक खंडहरनुमा मकान में गत दिनों चंडावल निवासी 17 वर्षीय जयराज की हत्या के मामले में पुलिस ने उसके नाबालिग दोस्त को पकड़ा है। यह वारदात उसकी टीशर्ट गंदी करने को लेकर हुए विवाद के चलते नाबालिग ने की थी।

अजमेर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण किशन सिंह भाटी ने बताया कि खरवा स्थित कन्या विद्यालय के पास खण्हडरनुमा मकान में चंडावल निवासी जयराज का शव मिला था। पुलिस ने उसके मामा की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच शुरू की। इस मामले में जयराज के दोस्त को पुलिस ने पकड़ा है। वह नाबालिग है।

इसलिए हुआ विवाद
मृतक जयराज अपने ननिहाल खरवा में रहता था। वह और उसका नाबालिग दोस्त पांच जनवरी को पतंग उड़ा रहे थे। इस दौरान नाबालिग दोस्त छत से नीचे जाने लगा तो कुछ सूअर आ गए। उन्हें भगाने के लिए जयराज ने पत्थर फेंके, ये पत्थर कीचड़ में गिरे, इससे नाबालिग दोस्त की टीशर्ट कीचड़ से गंदी हो गई। इससे दोनों में विवाद हो गया। गुस्से में नाबालिग दोस्त ने जयराज को पत्थर मारा, सिर पर चोट लगने से उसकी मौत हो गई। इसके बाद जयराज को घसीट कर दोस्त खण्डडरनुमा कमरे में लेकर गया।

जहां जयराज के दोनों हाथ एवं पैरों को तार से बांध दिया। वहां से एक ठेले पर गया, जहां से माचिस लेकर जयराज को जलाने के लिए कचरे के ढेर से प्लास्टिक के कट्टे लेकर आया और उस पर डाल कर जलाने का प्रयास किया गया। इस दौरान एक व्यक्ति वहां आ गया तो नाबालिग दोस्त भाग गया। पुलिस ने जांच शुरू की तो अंतिम बार नाबालिग दोस्त के साथ ही जयराज को देखा। पुलिस ने दोस्त से पूछताछ की तो उसने हत्या करना कबूल कर दिया।

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned