scriptपटवारी के ‘ठाठ’ देखकर चौंकी एसीबी…पढ़ें पूरी खबर | ACB action, Patwari arrested while taking bribe | Patrika News

पटवारी के ‘ठाठ’ देखकर चौंकी एसीबी…पढ़ें पूरी खबर

locationपालीPublished: Jan 25, 2022 11:22:52 pm

Submitted by:

rajendra denok

सेवानिवृत्त शिक्षक से रिकॉर्ड दुरुस्तीकरण के नाम पर मांगी थी घूस

पटवारी के ‘ठाठ’ देखकर चौंकी एसीबी...पढ़ें पूरी खबर

पटवारी के ‘ठाठ’ देखकर चौंकी एसीबी…पढ़ें पूरी खबर

पाली. एसीबी (Anti corruption bureau) ने 30 हज़ार रुपए की घूस लेते हुए पाली शहर के पटवारी और दलाल को रंगे हाथों पकड़ा है। पटवारी ने एक सेवानिवृत्त शिक्षक से जमीन के रिकॉर्ड में संशोधन करने के नाम पर रिश्वत मांगी थी। पाली में चार दिन में एसीबी की यह दूसरी कार्रवाई है। घर की तलाशी में 12 लाख 20 हजार रुपए नकद मिले हैं।

एसीबी चौकी जालोर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महावीरसिंह राणावत ने बताया कि रिटायर्ड शिक्षक जयराम चौधरी ने शिकायत दी कि उसकी जमीन के रिकॉर्ड में पिता के नाम आगे (सर नेम) चौधरी की जगह घांची लिखा हुआ था। इसमें सुधार के लिए आवेदन किया, लेकिन पटवारी कमलकिशोर कई दिन से चक्कर कटवा रहा था। पटवारी ने नाम संशोधन के लिए 50 हज़ार की मांग की, 30 हज़ार में सौदा तय हुआ। इधर, परिवादी की शिकायत पर एसीबी ने आरोपी को रंगे हाथों पकडऩे का जाल बिछाया। मंगलवार को परिवादी 30 हजार रुपए लेकर पहुंचा, पटवारी ने यह राशि दलाल चिकुराम को देने का इशारा किया। दलाल जैसे ही रिश्वत की राशि लेकर रवाना होने लगा तो एसीबी ने पटवार घर में ही घेर लिया। पटवार घर कलक्ट्रेट परिसर में बना हुआ है। दलाल होमगार्ड का स्वयंसेवक है।

आय से अधिक सम्पत्ति का मामला होगा दर्ज

एसीबी डीआइजी कैलाश विश्नोई के निर्देश पर पाली और जालोर एसीबी (ACB) टीम ने पटवारी के सूर्यनगर स्थित मकान पर भी दबिश दी। इस दौरान 12 लाख 20 हजार रुपए नकद और 4 भूखण्डों के दस्तावेज बरामद हुए। इसके अलावा भी एसीबी पटवारी का रिकॉर्ड खंगाल रही है। भारी मात्रा में नकदी मिलने पर एसीबी अब पटवारी के खिलाफ आय से अधिक सम्पत्ति का मामला भी दर्ज कराएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो