scriptकरोड़ों रुपए के घोटाले के मामले में पूछताछ में जुटी पाली पुलिस, आरोपियों को भेजा जेल | Accused of Adarsh scam in Pali sent to jail | Patrika News

करोड़ों रुपए के घोटाले के मामले में पूछताछ में जुटी पाली पुलिस, आरोपियों को भेजा जेल

locationपालीPublished: Feb 24, 2021 12:00:25 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

– आदर्श घोटाला : जोधपुर से प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई थी कोतवाली पुलिस- अब रायपुर, फालना व जैतारण थाना पुलिस ले सकती है प्रोडक्शन वारंट पर

करोड़ों रुपए के घोटाले के मामले में पूछताछ में जुटी पाली पुलिस, आरोपियों को भेजा जेल

करोड़ों रुपए के घोटाले के मामले में पूछताछ में जुटी पाली पुलिस, आरोपियों को भेजा जेल

पाली। पाली व सिरोही समेत प्रदेश के बहुचर्चिच आदर्श क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी के घोटाले के आरोपियों से पुलिस सख्ती से जांच में जुटी है। इस मामले में पाली की कोतवाली पुलिस आठ आरोपियों को जोधपुर सैंट्रल जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई थी। इन आरोपियों को मंगलवार को कोतवाली पुलिस ने न्यायालय में पेश किया, जहां से न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया गया।
ज्ञात रहे कि आदर्श क्रेडिट को ऑपरेटिव सोसायटी में पाली, जालोर व सिरोही समेत प्रदेशभर से निवेशकों ने करोड़ों रुपए जमा करवाए थे। लेकिन, सोसायटी ने निवेशकों के करोड़ों रुपए डकार लिए। निवेशकों की ओर से मामला दर्ज करवाने के बाद मामले का खुलासा हुआ तथा सोसायटी से जुड़े आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था, जो कि जोधपुर की सैंट्रल जेल में बंद थे। इस पर कोतवाली पुलिस आदर्श क्रेडिट को ऑपरेटिव सोसायटी लिमिटेड से जुड़े सिरोही हाल देरासर अहमदाबाद निवासी समीर मोदी (33) पुत्र भरत मोदी, सिरोही हाल जयपुर निवासी रोहित मोदी पुत्र वीरेन्द्र मोदी, सिरोही निवासी भरत मोदी (57) पुत्र देवीचंद्र मोदी, जयपुर निवासी राजेश्वरसिंह (47) पुत्र महावीर सिंह जाट, जोधपुर हाल मुम्बई निवासी वैभव लोढ़ा पुत्र दिनेश लोढ़ा, सिरोही निवासी ईश्वरसिंह सिंदल (55) पुत्र रणजीतसिंह, मुम्बई निवासी प्रियंका मोदी (34) पत्नी वैभव लोढ़ा, माउंट आबू निवासी ललिता राजपुरोहित (55) पत्नी हिम्मतसिंह को जोधपुर सैंट्रल जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लाई थी। मंगलवार को सभी आठ आरोपियों को न्यायालय में पेश किया। जहां से उन्हें न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।
पाली में निवेशकों के 150 करोड़ रुपए डकारे
अकेले पाली शहर से निवेशकों के सोसायटी ने 150 करोड़ रुपए से ज्यादा राशि हड़प ली। पाली की धानमंडी चौकी प्रभारी भल्लाराम विश्नोई ने बताया कोतवाली थाने में सोसायटी के खिलाफ घोटाले के मामले में दो एफआइआर हुई है। इस मामले में कुल 65 शिकायतें मिली। इसमें निवेशकों ने करीब 150 करोड़ रुपए आदर्श क्रेडिट को ऑपरेटिव सोसायटी में अटके होना बताया।
जिले में कई जगह मामले दर्ज, पुलिस करेगी पूछताछ
इधर, जिले के जैतारण, रायपुर व फालना थाने में भी आदर्श को ऑपरेटिव सोसायटी के खिलाफ मामले दर्ज है। इन क्षेत्रों से भी निवेशकों ने सोसायटी में अपनी मेहतन की कमाई जमा करवाई थी। अब जैतारण, रायपुर के साथ ही फालना थाना पुलिस भी इन आरोपियों को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर जाएगी और पूछताछ करेगी।
कोतवाली थाने 65 शिकायतें, मुकदमें दो
कोतवाली थाने में आदर्श सोसायटी क खिलाफ 65 निवेशकों ने शिकायत दर्ज कराई थी। 28 जून 2019 को विनोददास व एक फरवरी 2020 को अनिल कुमावत ने दूसरी शिकायत दर्ज करवाई थी। थाने में कुल 65 निवेशकों ने सोसायटी के संचालक मंडल के खिलाफ निवेश किए रुपए हड़पने की रिपोर्ट दी थी। बाद में पुलिस ने एक ही मुकदमे में उन सब श्किायतों को शामिल कर लिया।
देश भर में 806 शाखाएं
एसओजी की जांच में सामने आया था कि आदर्श क्रेडिट सोसायटी की देश के 28 राज्यों में 806 शाखाएं है। वीरेन्द्र मोदी ने अपने भाई मुकेश मोदी व भरत मोदी के साथ देश भर में यह शाखाएं खोली। सोसायटी में करीब 20 लाख निवेशकों के करीब 14 हजार 800 करोड़ अटके हुए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो