scriptजोधपुर जेल से सरिया काटकर हो गया था फरार, अब पुलिस पूछताछ में खुलेंगे कई राज | accused who escaped from Jodhpur Central Jail was arrested | Patrika News

जोधपुर जेल से सरिया काटकर हो गया था फरार, अब पुलिस पूछताछ में खुलेंगे कई राज

locationपालीPublished: Jan 19, 2021 10:05:45 am

Submitted by:

Suresh Hemnani

-गिरफ्तार डोडा पोस्त का आरोपी निकला जोधपुर सेंट्रल जेल से भागा कैदी-पकड़े जाने के बाद भी पुलिस को बताए गलत नाम व पता-पीपाड़ निवासी निकला, बताया जालोर निवासी

जोधपुर जेल से सरिया काटकर हो गया था फरार, अब पुलिस पूछताछ में खुलेंगे कई राज

जोधपुर जेल से सरिया काटकर हो गया था फरार, अब पुलिस पूछताछ में खुलेंगे कई राज

पाली/रायपुर मारवाड़। जोधपुर सेंट्रल जेल के चालानी रूम से 2019 में सरिया काट फरार हुआ कैदी जितेन्द्रसिंह हुलिया बदल डोडा-पोस्त तस्करी करता रहा। जेल से फरार होते ही अपना सिर मुंडवा लिया। रायपुर पुलिस ने डोडा-पोस्त के साथ एक दिन पूर्व जब उसे पकड़ा तो उसने अपना नाम व पता गलत बताया। पुलिस को संदेह हुआ तो कड़ी से कड़ी जोड़ी। इसमें सच सामने आ गया। इसके बाद पुलिस ने उसे कड़ी सुरक्षा में जैतारण पुलिस थाने में रखा है। साथ ही जोधपुर उदयमंदिर थाना पुलिस को भी सूचित किया है।
पाली पुलिस अधीक्षक कालूराम रावत के अनुसार रायपुर थानाधिकारी मनोज राणा ने रविवार की दोपहर में फोरलेन पर बर के पास नाकाबंदी तोड़ जा रही लग्जरी कार का पीछा कर रोक लिया था। कार में तीन कट्टो में भरा 58 किलो डोडा पोस्त बरामद किया। पुलिस ने कार में सवार जोधपुर भोपालगढ़ के झालामलिया निवासी रामपाल विश्नोई व जालोर विशनगढ़ निवासी अर्जुनसिंह राठौड़ को गिरफ्तार कर कार जब्त की।
जालोर पड़ताल की तो हुआ संदेह
थानाधिकारी राणा ने अर्जुनसिंह के आपराधिक रिकॉर्ड की पड़ताल के लिए जालोर पुलिस से सम्पर्क किया। जिसमें सामने आया अर्जुनसिंह राठौड़ नाम का युवक उस गांव में नहीं है। थानाधिकारी राणा ने युवक से पड़ताल की तो उसने अपना नाम जितेन्द्रसिंह उर्फ जीतू पुत्र कल्याणसिंह राठौड़ निवासी पिपाड़ रोड़ जिला जोधपुर होना बताया।
जितेन्द्रसिंह शातिर आरोपी होने के साथ जेल से भागा हुआ कैदी है। उसके खिलाफ जोधपुर शहर के विविध थानों में लूट, अपहरण व चोरी सहित अन्य कई गंभीर अपराध के मामले दर्ज है।
8 साल के छात्र का किया था अपहरण
जितेन्द्रसिंह ने 12 मार्च 2016 की सुबह 7 बजे जोधपुर के बनाड़ थाना क्षेत्र बलराम नगर से 8 वर्षीय छात्र भूपेन्द्र जाट का अपहरण कर कार में बैठा फरार हुआ था। भूपेन्द्र उस समय स्कूल जा रहा था। उसे कार में जबरन बैठा ले जाते भूपेन्द्र की बड़ी बहन वैशाली ने देख लिया। जितेन्द्रसिंह ने भूपेन्द्र के घर पर फोन पर फिरौती मांगी थी। बनाड़ के मौजूदा एसएचओ अशोक आंजना ने बताया कि भूपेन्द्र के पिता सियाराम जाट ने उसी दिन बनाड़ थाने में जितेन्द्रसिंह के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर 16मार्च 2016 को उसे जेल भेज दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो