scriptआदर्श में डूबे 13 लाख, अब अटक गया बेटियों का निकाह | Adarsh Credit Co-operative Society scam in Pali | Patrika News

आदर्श में डूबे 13 लाख, अब अटक गया बेटियों का निकाह

locationपालीPublished: Sep 14, 2019 08:09:39 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

– पाली शहर के नया गांव निवासी भूरेखान ने सेवानिवृत्ति में मिली राशि आदर्श क्रेडिट सोसायटी में करवाई थी जमा
Adarsh Credit Co-operative Society scam :

आदर्श में डूबे 13 लाख, अब अटक गया बेटियों का निकाह

आदर्श में डूबे 13 लाख, अब अटक गया बेटियों का निकाह

पाली। Adarsh Credit Co-operative Society scam : सेवानिवृत्ति के बाद मिली रकम घरेलू कार्यों में खर्च न हो जाए। इस मंशा से नया गांव निवासी एक व्यक्ति ने अपने 13 लाख रुपए परिचित के कहने पर आदर्श क्रेडिट को ऑपरेटिव सोसायटी में जमा करवाए। सोचा बेटियों के निकाह तक इस रकम में कुछ इजाफा हो जाएगा। लेकिन, आदर्श क्रेडिट को ऑपरेटिव की शाखा पर ताला लगने एवं घोटाले की खबर आने से उनके सपनों पर पानी फिर गया। बेटियों का निकाह का तय कार्यक्रम भी रोकना पड़ा।
यह कहानी नया गांव निवासी अकेेले भूरेखान की नहीं, ऐसे सैकड़ों निवेशकों की है। जिन्होंने जमा धन पर अच्छा ब्याज मिलने के कारण आदर्श में अपनी पूंजी जमा करवाई। लेकिन आदर्श के घोटाले से पाली जिले में रहने वाले हजारों निवेशकों के सपने टूट कर बिखर गए है।
यह है मामला
इन्द्र विहार नया गांव निवासी भूरेखान पुत्र सूबेखान आरटीओ में चालक पद से अप्रेल 2017 में सेवानिवृत्त हुए। सेवानिवृत्ति के बाद मिली 22 लाख रुपए की राशि में 13 लाख रुपए उन्होंने परिचित के कहने पर आदर्श क्रेडिट को ऑपरेटिव सोसायटी में तीन साल के लिए जमा करवाए। वर्ष 2019 में उन्हें अपनी दो बेटियों व एक बेटे का निकाह करना था। भूरेखान ने बताया कि कई बार आदर्श क्रेडिट को ऑपरेटिव पाली की शाखा के चक्कर भी काटे लेकिन उन्हें अपना मूलधन तक वापस नहीं दिया गया। इतनी बड़ी रकम डूबने से उनके सपनों पर मानो जैसे पानी फिर गया। हालत ये है कि अब तक वह अपनी बेटियों का निकाह नहीं कर पाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो