शराब पार्टी के बाद तीन दोस्त गड्ढ़े में नहाने उतरे, दो युवक डूबे तो तीसरा घबराकर भागा

- रानी थाना क्षेत्र के खीमेल गांव के नौनाला पुलिया के निकट की घटना - सर्दी के कारण रात 11 बजे रोकना पड़ा रेस्क्यू

By: Om Prakash Tailor

Published: 15 Jan 2018, 01:13 PM IST

रानी/फालना (पाली). शराब पार्टी के बाद तीन दोस्त खीमेल गांव के नौनाला पुलिया के निकट बरसाती पानी से भरे गड्ढे में नहाने उतरे। दो को डूबता देख उनका एक साथी जैसे-तैसे बाहर निकला और घबरा कर मौके से भाग गया। घटना के चार-पांच घंटे बाद होश में आने पर तीसरे साथी ने रिश्तेदारों को घटना की जानकारी दी। इस पर रात करीब नौ बजे पुलिस-प्रशासन मौके पर पहुंचा तथा रेस्क्यू शुरू किया। लेकिन, सर्दी अधिक होने के कारण एवं पानी की निकासी की व्यवस्था नहीं होने से रात करीब 11 बजे रेस्क्यू रोक दिया गया। सोमवार सुबह फिर से रेस्क्यू शुरू किया जाएगा।

जानकारी के अनुसार खीमेल ढाणी निवासी अशोक (24) पुत्र कस्तुरराम हीरागर, कैलाश (25) पुत्र कलाराम हीरागर व मांगीलाल (25) पुत्र पकाराम हीरागर मजदूरी का कार्य करते है। मकर संक्रान्ति पर छुट्टी के चलते तीनों रविवार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे शराब पार्टी करने खीमेल गांव के निकट नौनाला पुलिया पहुंचे। जहां शराब पार्टी के बाद तीनों की नहाने की इच्छा हुई। यहां अशोक हीरागर व कैलाश हीरागर अंदर उतरे, फिर मांगीलाल उतरा। गहरे पानी में जाने से अशोक व कैलाश डूबने लगे। यह देख मांगीलाल घबरा गया। वह बाहर निकला और प्रतापगढ़ गांव में अपने रिश्तेदार के घर जाकर छुप गया। शाम को नशा उतरा तो उसने रिश्तेदार को सारी बात बताई। इस पर सरपंच महिराज सिंह ने बाली तहसीलदार विवेक व्यास व फालना थानाप्रभारी को सूचना दी। रात करीब नौ बजे पुलिस-प्रशासन मौके पर पहुंचा, जहां दो जोड़ी कपड़े, एक जूते व एक चप्पल की जोड़ी गड्ढ़े के किनारे पड़ी मिली। जेसीबी से खड्डा कर पानी निकासी की व्यवस्था की गई। इस दौरान बड़ी संख्या में ग्रामीण व पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे।

नहीं मिल पाई सफलता

सर्दी अधिक होने के कारण पानी में बार-बार जाने से गोताखोर की स्थिति खराब होने लगी। इस पर रात करीब 11 बजे रेस्क्यू रोक दिया गया। गोताखोर शरीफ भाई बाली ने बताया कि पानी में एक बॉडी है, लेकिन फंसी होने के कारण बाहर निकालने में दिक्कत हो रही है।

निर्माण कम्पनी की लापरवाही से भरा पानी

रेलवे फ्रेट कॉरिडोर के काम के लिए नदी में खुदाई की गई थी। इस दौरान वहां से गुजर रही पानी की पाइप लाइन फूट गई। इससे वहां समीप ही गड्ढे में पानी भर गया। यहां पानी भरने के कारण ही तीनों दोस्त नहाने उतरे थे। इस कारण हादसा हो गया।

Om Prakash Tailor
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned