VIDEO : राजकोट में युवक की हुई मौत, बिना सूचना शव लेकर पहुंचे तो गहराया शक, पत्नी ने लगाया हत्या का आरोप

- ग्रामीण व परिवार के लोग उलझे, पुलिस पहुंची, अतिरिक्त जाप्ता लगाया
- पहले अंतिम संस्कार से किया मना, समझाइश के बाद माने

By: Suresh Hemnani

Published: 15 Jun 2021, 08:59 PM IST

पाली/बगड़ी नगर। जिले के बगड़ी नगर क्षेत्र के रायरा कलां ग्राम पंचायत के हिगोंटण मगरी में राजकोट से अपने भाई का शव को लेकर आए देवर जेठ पर मृतक की पत्नी व रिश्तेदारों ने हत्या का आरोप लगा कर अंतिम संस्कार से मना कर दिया। सूचना पर बगड़ी थाने से पुलिस जाब्ता पहुंचा्र तब तक आक्रोशित ग्रामीण भडक़ गए। इससे एकबारगी माहौल गरमा गया। मौके पर अतिरिक्त पुलिस जाप्ता तैनात करना पड़ा। सीओ सोजत हेमंत जाखड़ व पुलिस की समझाइश के बाद ग्रामीण व परिवार के लोग शांत हुए। पुलिस की मौजूदगी में शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

पत्नी व परिवार वालों ने पूछा मृत्यू का कारण, भाइयों ने बताया वाहन दुर्घटना
जानकारी के अनुसार पोखरिया नाड़ी के पास हिगोंटण मगरी निवासी रामसिंह उर्फ अमरसिंह पुत्र गोविन्द सिंह रावत अपने सगे भाई मनोहरसिंह, महेन्द्रसिंह व अन्य दो बुबा के भाइयों राजूसिंह नेनूसिंह गांव खोडिय़ा के साथ राजकोट की कंपनी में नौकरी करता था। जिसकी 14 जून को राजकोट में मौत हो गई। मृतक के भाइयों ने मृत्यु का समाचार परिवार में किसी को न देकर सीधे लाश का पंचनामा बनवाकर अपने गांव लेकर आ गए। मृतक की पत्नी जमना देवी एवं परिवार वालों ने जब मृत्यु का कारण जानना चाहा तो भाइयों ने वाहन दुर्घटना बताया।

इस बात से असंतुष्ट परिवार व रिश्तेदारों ने गांव वालों के साथ मिलकर पुलिस थाने में शिकायत कर शव का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया, साथ ही हत्या का आरोप लगाते हुए जांच की मांग की। मौके पर पहुंचे बगड़ी थानाधिकारी बाबूलाल जांगिड़ व सरपंच मुकुटसिंह ने लोगो से समझाइस कर बताया कि राजकोट गुजरात पुलिस ने शव सुपुर्दगी व पंचनामा के कागजात साथ मे दिए है।

इसकी हत्या होती तो पुलिस कार्रवाई किए बगैर नहीं भेजती। समझाइस के दौरान आरोप प्रत्यारोप के बीच माहौल गरमा गया, जिससे ग्रामीणों व भाइयों के बीच हाथापाई की नौबत आ गई। ग्रामीणों की बढ़ती भीड़ के बीच एहतियात के तौर पर पुलिस का अतिरिक्त पुलिस जाप्ता बुलाना पड़ा। बाद में मौके पर पहुंचे सोजत वृताधिकारी डॉ. हेमन्त कुमार ने ग्रामीणों से समझाइश कर शव का अंतिम संस्कार करवाया।

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned