सुरक्षित सफर की आस में फिर रोड़े, दो माह में ही उखड़ गई कंकरीट

Avinash Kewaliya

Publish: Feb, 15 2018 02:10:31 (IST)

Pali, Rajasthan, India
सुरक्षित सफर की आस में फिर रोड़े, दो माह में ही उखड़ गई कंकरीट

- पाली से गिरादड़ा - रूपावास मुख्य सड़क का मामला

गिरादड़ा/पाली. पाली से गिरादड़ा-रूपावास जाने वाली मुख्य सड़क मार्ग फिर से लोगों के लिए हादसे का सबब बन गया है। वाहन चालकों को हो रही परेशानी तथा हादसों के बाद जागे सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने दो माह पूर्व ही इस मार्ग पर पेचवर्क कराया था। लेकिन, दो माह में ही इस सड़क पर कंकरीट उखड़ गई और सड़क पर फिर से गड्ढे हो गए हैं। ऐसे में प्रतिदिन यहां से गुजरने वाले राहगीरों व वाहन चालकों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इस समस्या को लेकर ग्रामीणों ने अधिकारियों को भी सूचित किया। लेकिन, अभी तक कोई समाधान नहीं निकल पाया है।

हादसे की आशंका

- पेचवर्क उखडऩे से कंकरीट फैल गई है। वाहनों के निकलते समय पत्थर उछलकर पास से निकलते राहगीरों को लग जाते है। जिससे वे चोटिल हो रहे हैं।

- कानाराम चौकीदार, गिरादड़ा, ग्रामीण

कंकरीट बढ़ा रही दर्द

- सड़क पर कंकरीट फैली हुई होने एवं वापस सड़क पर गड्ढे पड़ जाने से कई बार दुपहिया वाहन स्लीप हो जाते है। इससे वाहन चालक गिरकर घायल हो जाते है।

- सुजाराम सीरवी, ग्रामीण गिरादड़ा की ढाणी

जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान

- सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा दो माह पहले करवाया गया पेचवर्क में भरी गई कंकरीट उखड़ कर बिखर गई है। जिम्मेदारों द्वारा आश्वासन ही दिया जा रहा है।

- श्रवण बंजारा, ग्रामीण रूपावास

घटिया सामग्री के उपयोग का आरोप

इटन्दरा मेड़तियान . कस्बे में गौरव पर्थ नाली निर्माण कार्य में घटिया साम्रगी के उपयोग का आरोप लगाते हुए जांच की मांग की गई है। ग्रामीण लालाराम सुथार, पदमसिंह आदि ने बताया कि नालियों का निर्माण मापदण्ड से नहीं हो पा रहा है। इससे अभी से नालियां टूटने लगी है।

-सिन्धी कॉलोनी में रुडिप के निर्माण कार्यों की धीमी गति से लोग परेशान

पाली. रुडिप की ओर से शहर के विभिन्न हिस्सों में बिछाई जा रही सीवरेज लाइन के काम की धीमी रफ्तार से अब शहरवासियों का धैर्य जवाब देने लगा है। इसके चलते बुधवार को सिन्धी कॉलोनी में लोगों के सब्र का बांध छलक गया और उन्होंने विरोध स्वरूप सिन्धी कॉलोनी-हाउसिंग बोर्ड मार्ग पर मानव शृंखला बनाकर रास्ता रोक दिया। सूचना पर रामदेव रोड चौकी से पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे, लेकिन क्षेत्रवासियों ने रास्ता नहीं खोला। बाद में रुडिप के अधिकारी मौके पर पहुंचे और क्षेत्रवासियों से समझाइश की, तब जाम हटाकर रास्ता खोला गया।

 

 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned