अलख नाड़ी की सुधरेगी दशा

-अमृतं-जलम् अभियान की शुरूआत अलख दरबार से

By: rajendra denok

Published: 24 May 2018, 06:56 PM IST

मांडा. राजस्थान पत्रिका के अमृतं जलम् अभियान की शुरूआत बुधवार को मांडा ग्राम पंचायत के बाली ग्राम की अलख नाडी से किया गया। पूर्व सांसद भाजपा पुष्प जैन, विधायक केसाराम चौधरी, प्रधान सुमेरसिंह कुम्पावत, चौथाराम, शैतान सिंह, भाजपा महिला महामंत्री श्रीमती केली देवी सीरवी, अमराराम, मोहन जाट, पूनाराम सीरवी, सुरेश दास वैष्णव मांडा, कानसिंह ललावत, शिव आगरी, दुर्गाराम हीरागर के नेतृत्व में ग्रामीणों ने पूजन कर श्रमदान कार्य का शुभारम्भ किया। विधायक केसाराम चौधरी ने जल का महत्व लोगों को समझाया। पूर्व सांसद पुष्प जैन ने बाली गांव की अलख नाडी को विशाल रूप देने तथा आर्थिक सहयोग देने का आश्वासन दिया। मारवाड़ प्रधान कुंपावत ने ग्रामीणों को श्रमदान करने की शपथ दिलाई। इस अवसर पर पूर्व सांसद जैन ने

राजस्थान पत्रिका के अमृतं जलम् अभियान को सराहनीय कदम बताया। भाजपा मंडल अध्यक्ष शैतानसिंह जैतावत, सुरेशदास वैष्णव, कानसिंह ललावत ने पांच दिवसिय अभियान का सदुपयोग करने व जल को ज्यादा से ज्यादा बचाने का संकल्प करवाया। केलीदेवी सीरवी ने ग्रामीण महिलाओं से श्रमदान में सहयोग करने का आह्वान किया।

श्रमदान करने वाली महिलाएं सम्मानित

भगोड़ा (धनला). देवाशीष सेवा संस्थान भगोड़ा के बालयोगी संतोष महाराज के सान्निध्य व सरपंच रतनसिंह रावत की अगुवाई में राजस्थान पत्रिका के अमृतं जलम् अभियान में श्रमदान करने वाली नारी शक्ति का सम्मान किया गया। कार्यक्रम में युवा समाजसेवी सुनील चौधरी धाकड़ी द्वारा ग्रामीण मनोहरसिंह, गुमानसिंह, भगवानसिंह, घीसुनाथ, नारायणलाल, फिरोज बागवान, महेश सेन, दयाल गुर्जर, कानसिंह, बाबुसिंह, देवेन्द्रसिंह रावत, सुमेरसिंह चतरा गुड़ा सहित प्रबुद्धजनों की उपस्थिति में श्रमवीर १२० महिलाओं को पानी को ठंडा रखने वाली बोतलें भेंट की गई।

पत्रिका की अच्छी पहल
कार्यक्रम में समाजसेवी सुनील चौधरी ने कहा कि राजस्थान पत्रिका ने प्रदेश में अमृतं जलम् अभियान के जरिए जल संरक्षण की दिशा में अच्छी पहल की है। उन्होंने कहा कि जल के बिना जीवन संभव नही है। उन्होंने जल बचाने के लिए सभी से आगे आने का आह्वान किया।

 

rajendra denok Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned