दो घंटे इंतजार के बाद भी नहीं आए केन्द्रीय राज्य मंत्री तो विधायक-सभापति ने किया शिलान्यास, कुर्सियां भी समेटनी पड़ी

Avinash Kewaliya

Publish: Jan, 14 2018 03:03:27 PM (IST)

Pali, Rajasthan, India

- लाखोटिया उद्यान में अमृत योजना का होना था शिलान्यास

 

 

पाली .

शहर के प्रमुख पर्यटन स्थलों को निखारने और पांच उद्यानों की दशा सुधारने के लिए अमृत योजना का शिलान्यास कार्यक्रम लाखोटिया उद्यान में हुआ। शाम पांच बजे का समय लोगों को दिया गया, लेकिन दो घंटे के इंतजार के बाद केन्द्रीय राज्य मंत्री पी.पी चौधरी नहीं पहुंचे। इसके बाद विधायक और सभापति से शिलान्यास करवाया गया। इस दौरान तीन चौथाई कुर्सियां भी समेटनी पड़ गई। अंत में चुनिंदा लोगों की मौजूदगी में समारोह हुआ।

अमृत योजना के तहत नगर परिषद ढाई करोड़ की राशि खर्च करेगी। इसके लिए पांच उद्यानों को विकसित करने का लक्ष्य रखा गया है। लाखोटिया उद्यान पर 62 लाख रुपए की राशि खर्च होगी। इस योजना के शिलान्यास कार्यक्रम में दो घंटे के इंतजार के बाद भी मंत्री चौधरी नहीं पहुंचे। कई लोग इंतजार करने के बाद कार्यक्रम स्थल से चले गए। इसके बाद समारोह स्थल की पीछे की कुर्सियां तक समेटनी पड़ गई। शाम करीब 7 बजे विधायक ज्ञानचंद पारख समारोह स्थल पहुंचे। इसके बाद विधायक और सभापति महेन्द्र बोहरा ने मिलकर इस योजना का शिलान्यास किया।

नवाचारों की दी जानकारी

कार्यक्रम में अतिथियों के नहीं आने तक सभापति बोहरा ने ही संबोधित किया। इस अवसर सभापति ने शहर में स्वच्छता के लिए किए नवाचारों की जानकारी दी। जनता से अपील की कि वे नगर परिषद द्वारा लगाए गए कचरा पात्रों का रखरखाव करें और उपयोग करें।

लाखोटिया उद्यान में ऐसे होगा कार्य

आयुक्त इन्द्रसिंह राठौड़ ने बताया कि लाखोटिया उद्यान का अमृत योजना के तहत 13473 स्क्वायर मीटर क्षेत्र विकसित होगा। बच्चों के 7 प्ले इक्यूपमेंट लगेंगे। 900 स्क्वायर फीट में एक योगा हट बनेगा। 167 पेड़ लगाए जाएंगे। 4648 स्क्वायर मीटर मुलायम घास लगाने के साथ लोगों के बैठने के लिए 15 स्टोन बैंचें लगाई जाएगी। रात को बगीचे में आकर्षक रोशनी के तहत 40 डेकोरेटिव लाइट भी लगेगी।

यह थे उपस्थित

इस दौरान अधिशासी अभियंता के.पी व्यास, पार्षद मोहित सोलंकी, जितेन्द्र व्यास, सुरेश चौधरी, अशोक बंजारा, अशोक बाफना, जय जसवानी, तिलोकराम चौधरी, मनीष जैन, ताराचंद माहेश्वरी के अलावा रामकिशोर साबू, नरपत दवे, राधेश्याम चौहान, कान्तिलाल वैष्णव मौजूद रहे।

 

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned