महिला शक्ति के मेले में उमड़ा मेलार्थियों का हुजूम

अमृता हाट (मेला) में लोगों ने की खरीदारी

By: Avinash Kewaliya

Published: 10 Feb 2018, 02:24 PM IST

पाली. स्वयं सहायता समूहों की ओर से बनाई सामग्री के प्रदर्शन व बिक्री के लिए सजे जिला स्तरीय अमृता हाट में शुक्रवार को बड़ी संख्या में शहरवासियों के साथ जिले के लोग उमड़े। उन्होंने महिलाओं की ओर से सजाई 57 स्टॉलों पर विभिन्न सामग्री की खरीदारी की। यहां 200 रुपए की सामग्री खरीदने पर कूपन भी जारी किए जा रहे है। इस लॉटरी कूपन के विजेता को 500 रुपए की खरीदारी विभाग की ओर से नि:शुल्क करवाई जा रही है। इसके तहत 8 फरवरी की लॉटरी सादड़ी निवासी लक्ष्मी शर्मा के नाम रही।

व्यंजनों का उठया लुत्फ

मेले में खरीदारी के साथ फूड कोर्ट भी बनाया गया है। इसमें मेलार्थियों ने पानी-पुरी, दाल के पकौड़े सहित अन्य व्यंजनों का लुत्फ उठाया। जूस व आइसक्रीम के साथ अन्य खाद्य सामग्री का भी स्वाद चखा।

प्रतियोगिता में झलका उत्साह

मेले में आने वाली महिलाओं के लिए समूह नृत्य, समूह गायन व म्यूजिकल चेयर प्रतियोगिता करवाई गई। म्यूजिकल चेयर के प्रथम राउण्ड में राजश्री चौहान प्रथम, ज्ञानी द्वितीय, दूसरे राउण्ड में चिंकू प्रथम व शंाति बाई द्वितीय रही। विजेताओं को क्रमश: चूड़ा सेट, रेपारॉन, हार व मिनी स्कर्ट टॉपर पुरस्कार के रूप में दिए गए।

इनके लिए भी होगी प्रतियोगिता

मेले में शनिवार को लोढ़ा स्कूल, 11 फरवरी को बालिया स्कूल व 12 फरवरी को बी.आर.बिडला स्कूल की छात्राओं के लिए अपराह्न तीन से शाम पांच बजे तक विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन होगा। महिला अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक फरसाराम विश्नोई ने बताया कि 12 फरवरी को जिले की सभी साथिनें अमृता हाट के उत्कृष्ट उत्पादों का अवलोकन कर पैकेजिंग व मार्केटिंग की जानकारी प्राप्त करेंगी। इसी दिन किशोरी बालिकाओं के लिए किशोरी दिवस का आयोजन किया जाएगा।

उप निदेशक ने किया अवलोकन

पाली. प्रारम्भिक शिक्षा उपनिदेशक नूतन बाला कपिला ने शुक्रवार को हेमावास स्कूल का अवलोकन किया। उन्होंने संस्था प्रधान सरोज अग्रवाल को शिक्षा के स्तर को ऊंचा उठाने के निर्देश दिए। एसआईक्यूई का अवलोकन कर छात्राओं से चार्ट बनवाकर लगवाने और वर्क शीट में रंगों का उपयोग करने को कहा।

Avinash Kewaliya
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned