College election : चुनावी जाजम बिछाने में जुटे छात्रनेता

College election : चुनावी जाजम बिछाने में जुटे छात्रनेता

Suresh Hemnani | Updated: 08 Aug 2019, 12:00:34 PM (IST) Pali, Pali, Rajasthan, India

-22 अगस्त को नामांकन, 27 को मतदान व 28 अगस्त को मतगणना व परिणाम

College election in pali :

पाली। college election in pali : छात्र संघ चुनाव [ student union election ] की तारीख जारी हो गई है। इसके तहत 27 अगस्त को मतदान एवं 28 अगस्त को मतगणना एवं परिणाम जारी होना तय हुआ है। इसके साथ ही छात्र संगठन सक्रिय हो गए है। चुनाव में किस प्रत्याशी को उतारना है, इसको लेकर रणनीति बनानी शुरू कर दी है। छात्रसंघ चुनाव की तारीख आने के बाद बांगड़ [ pali bangar college ] व लॉ कॉलेज [ Law college ] में चुनावी सरगर्मियां शुरू हो गई। इन दोनों कॉलेजों में संभावित उम्मीदवारों के नाम भी सामने आ रहे हैं। गल्र्स कॉलेज में फिलहाल तस्वीर स्पष्ट नहीं है।

छात्रसंघ चुनाव को लेकर कई छात्रनेता [ Student leader ] पहले से दावेदारी में जुटे हैं। अपने पक्ष में माहौल बनाने के लिए वे कॉलेज में प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों के एडमिशन के समय ही सक्रिय हो गए थे। उनहोंने कभी जन्मदिन तो कभी चाय पार्टी पर नए विद्यार्थियों को बुलाकर खुद के चुनाव मैदान में उतरने की बात बता दी थी। अब चुनाव की तिथि सामने आने पर छात्र संगठन के पदाधिकारी रणनीति बनाने में जुट गए हैं देर रात तक छात्रनेता चुनावी चौसर पर अपनी पार्टी के प्रत्याशी को किस प्रकार जीता सकते हैं इसको लेकर कवायद शुरू कर दी।

विद्यार्थियो में साख जमाने ज्ञापन से लेकर प्रदर्शन तक किए
विद्यार्थियों (वोटर) को रिझाने के लिए छात्रनेता कोई मौका नहीं छोड़ रहे। एसएफएस में बीएस संकाय में सीटें बढ़ाने की मांग हो या कॉलेज केम्पस में पेयजल व्यवस्था का मामला हो। छात्रनेता कॉलेज प्रिंसिपल को ज्ञापन सौंपने से लेकर प्रदर्शन तक करने से नहीं चुके। कई छात्रनेताओं ने तो अपने हेल्पलाइन नम्बर तक जारी किए। जिससे ज्यादा से ज्यादा विद्यार्थियों के संपर्क में रह सके।

इन छात्रनेताओं के नाम चर्चा में
बांगड़ कॉलेज से अध्यक्ष पद के लिए गोपालसिंह आऊवा, विष्णु सिसोदिया, लक्ष्मणसिंह, नेहा मेघवाल, बीवीएम से शाहरूख खान के नाम चर्चा में है। लॉ कॉलेज से एबीवीपी से तेजपालसिंह, भीमसिंह, गौतम आचार्य, हार्दिक बंसल के नाम चर्चा में है। एनएसयूआई से लॉ कॉलेज में इस बार चुनाव मैदान में कौन होगा इसको लेकर फिलहाल चर्चा नहीं है। अब चुनावी तारीख आ गई है संभावना है कि अगले एक-दो दिन में एनएसयूआई भी अपने उम्मीदवारों के नामों का पिटारा खोलेगी।

छात्रसंघ चुनाव 2019-20 कार्यक्रम
1 -मतदाता सूचियों का प्रकाशन - 19 अगस्त सुबह 10 से दोपहर तीन बजे तक।
2 -मतदाता सूचियों पर आपत्ति प्राप्त करना - 20 अगस्त सुबह 10 से दोपहर एक बजे तक।
3 - मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन - 20 अगस्त दोपहर दो से शाम पांच बजे तक।
4 - उम्मीदवारी के लिए नामांकन पत्र दाखिल करना - 22 अगस्त सुबह 10 से दोपहर तीन बजे तक।
5 - उम्मीदवारों के नामांकन पत्रों की जांच एवं आपत्तियां प्राप्त करना - 22 अगस्त दोपहर तीन से शाम पांच बजे तक।
6 - वैध नामांकन सूची का प्रकाशन - 23 अगस्त सुबह दस बजे से।
7 - उम्मीदवारों द्वारा नाम वापस लिया जाना - 23 अगस्त सुबह 11 से दोपहर दो बजे तक।
8 - उम्मीदवारों की अंतिम नामांकन सूची का प्रकाशन - 23 अगस्त दोपहर दो से शाम पांच बजे तक।
9 - मतदान - 27 अगस्त सुबह आठ से दोपहर एक बजे तक।
10 मतगणना एवं चुनाव परिणामों की घोषणा तथा विजय उम्मीदवारों को शपथ दिलवाना - 28 अगस्त दोपहर 11 बजे से

अभी तक नहीं आई तारीख
सचिवालय से छात्रसंघ चुनाव को लेकर तारीख जारी हुई है। कॉलेज प्रशासन तक अभी इसको लेकर कोई पत्र नहीं मिला। संभवत गुरुवार तक कॉलेज प्रशासन को भी इसको लेकर पत्र मिल जाएगा। - डॉ. पी.के. शाह, प्राचार्य, बांगड़ कॉलेज, पाली

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned