समाज कंटकों का आतंक, यहां के विद्यालय में की तोड़फोड़

- पोस्टर फाड़े, सोलर लाइट तोड़ी
- संस्थाप्रधान ने दर्ज करवाया मामला

By: Suresh Hemnani

Published: 04 May 2021, 09:35 AM IST

पाली/सुमेरपुर। कोरोना महामारी के इस दौर में एक ओर जहां लोग समाज सेवा में लगे हुए हैं वहीं दुजाना गांव की सरकारी स्कूल में समाजकंटक तोडफ़ोड़ कर सरकारी संपति को नुकसान करने में लगे हैं। बार-बार हो रही ऐसी हरकत से परेशान संस्थाप्रधान ने पुलिस में अज्ञात लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज करवाया है। यह मामला है सुमेरपुर उपखण्ड की राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय दुजाना का।

कोरोना काल में जहां सरकारी शिक्षकों की कोर कमेटी सेवा कार्य में लगी हुई है। ऐसे में गांव में समाजकंटक सरकारी संपति को नुकसान करने में लगे हुए हैं। अज्ञात समाजकंटक कभी पानी का नल तोड़ते हैं तो कभी पौधों की सुरक्षा के लिए लगाए गए ट्री गार्ड को निशाना बनाते हैं। समाजकंटकों ने विद्यालय परिसर में लगाए गए पौधों को भी काट दिया। शौचालय में तोडफ़ोड़ की। दरवाजे को नुकसान पहुंचाया। सांसद पीपी चौधरी की ओर से लगाई गई सोलर लाइट को तोडकऱ बैटरी चुरा ले गए। कुछ दिनों पूर्व यूनीसेफ की ओर से विद्यालय की दीवारों पर लगाए गए ग्राम जागरुकता चार्ट को भी फाड़ दिया।

अवकाश अथवा रात्रि को करते हैं वारदात
विद्यालय संस्थाप्रधान ने बताया कि यह क्रम पिछले लम्बे समय से चल रहा है। समाजकंटकों की हरकत से विद्यालय परिवार परेशान हैं। ये अज्ञात समाजकंटक मुख्य रूप से अवकाश होने अथवा रात्रि को विद्यालय पहुंचते हैं। पूरे विद्यालय परिसर में गंदगी फैलाते हैं। बालिका विद्यालय जालोर-साण्डेराव राजमार्ग पर ग्राम पंचायत भवन व बस स्टैण्ड के समीप होने के बावजूद असामाजिक तत्व लगातार ऐसी वारदातें कर रहे हैं। इससे महिला शिक्षकों में भी डर का माहौल रहता है।

संस्थाप्रधान ने बताया...
बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय दुजाना में अज्ञात समाजकंटक लम्बे समय से ऐसी हरकतें करते हैं। बार-बार सरकारी संपति को नुकसान पहुंचाते हैं। इस संबंध में पुलिस प्रशासन के अलावा विभागीय अधिकारियों व ग्राम पंचायत प्रशासन से विद्यालय में स्थाई सुरक्षा प्रबंध करने की मांग की है। अज्ञात समाजकंटकों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई होनी चाहिए। -चंदनकुमार गर्ग, संस्थाप्रधान, राजकीय बालिका उप्रा. विद्यालय, दुजाना

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned