scriptAppeal for peace: Administrative officers reached the village | शांति की अपील: प्रशासनिक अ​धिकारी पहुंचे गांव | Patrika News

शांति की अपील: प्रशासनिक अ​धिकारी पहुंचे गांव

सुरक्षा के कड़े प्रबंध, आज भीम आर्मी के चंद्रशेखर का संभावित दौरा
अनुसूचित जाति आयोग अध्यक्ष बैरवा पहुंचे बारवा गांव

बाली में चिकित्साकर्मी की हत्या का मामला, अलर्ट हुआ पुलिस प्रशासन

पाली

Updated: March 21, 2022 08:46:54 pm

बाली। बाली थाना क्षेत्र के सेसली रोड पर गत दिनों बारवा निवासी बाली चिकित्सालय में कार्यरत सीएचओ जितेन्द्र पाल मेघवाल की हत्या के बाद पुलिस प्रशासन अलर्ट Police Administration Alert हो गया है। सोशल मीडिया social media पर लगातार लोगों द्वारा भड़काऊ पोस्ट वायरल करने व मामला तूल पकड़ने के बाद हालात काबू करने के लिए जिला कलक्टर district collector नमित मेहता व पुलिस अधीक्षक Superintendent of Police राजन दुष्यंत ने सोमवार को बाली क्षेत्र के मादा व शिवतलाव गांवों का दौरा कर ग्रामीणों से बैठकें की। दोनों पक्षों के समाजों के लोगों से शांति की अपील की। इधर, राजस्थान अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष खिलाड़ी लाल बैरवा सोमवार को बारवा गांव में मृतक के घर पहुंचे। उन्होंने मृतक के परिजनों को सांत्वना दी। भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण के मंगलवार को संभावित बारवा गांव के दौरे को देखते हुए पुलिस प्रशासन सतर्क हो गया है। हालात नहीं बिगड़े, इसको लेकर इंतजाम किए गए हैं।
शांति की अपील: प्रशासनिक अ​धिकारी पहुंचे गांव
शांति की अपील: प्रशासनिक अ​धिकारी पहुंचे गांव
पुलिस प्रशासन ने दोनों पक्षों से की समझाइश

उपखंड स्तर पर पुलिस व प्रशासन ने दोनों समुदायों से अलग-अलग समझाइश कर कानून व्यवस्था में सहयोग की बात कही गई। बाली पुलिस व प्रशासन ने अधिकारियों की उपस्थिति में राजपुरोहित समाज के प्रमुख सदस्यों की बाली बारवा मार्ग पर टोल कार्यालय में बैठक ली व कानून व्यवस्था में सहयोग करने, एक दूसरे के विरुद्ध भड़काऊ बयानबाजी नहीं करने, सोशल मीडिया पर किसी प्रकार का दुष्प्रचार नहीं करना को लेकर समझाइश की। इसी प्रकार मृतक परिवार के निवास स्थान पर मेघवाल समाज के प्रमुख सदस्यों से चर्चा कर शांति की अपील की। दोनों पक्षों ने इस परसहमति व्यक्त की।
सरपंच ने की दोनों पक्षों की भीड़ रोकने की मांग
सरपंच बारवा इंदु चंदन सिंह राजपुरोहित ने उपखंड अधिकारी के नाम पत्र लिखकर भीड़ के रूप में आने वाले लोगों पर पाबंदी लगाने व दोनों पक्षों के कम से कम लोगों को गांव में आने देने की मांग की, ताकि माहौल न बिगड़े।
पुलिस बोली- जांच जारी
हत्या के मामले में जांच अधिकारी पुलिस उप अधीक्षक बाली अचल सिंह देवड़ा ने बताया कि पुलिस अभिरक्षा के दौरान आरोपी सूरत सिंह व रमेश सिंह से पूछताछ की जा रही, इस मामले में अनुसंधान जारी है। जांच में रंजिश के कारण ही हत्या सामने आया है।
एसपी-कलक्टर पहुंचे दो गांव, ग्रामीणों से बैठक
सोशल मीडिया पर विभिन्न प्रकार से तथ्य हीन बातों का दुष्प्रचार को रोकने के लिए जिला कलेक्टर नमित मेहता व जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत सोमवार शाम को बाली पहुंचे। यहां से सीधे मादा गांव के लिए रवाना हुए। वहां राजीव गांधी सेवा केंद्र में प्रबुद्ध व प्रमुख सदस्यों से मुलाकात कर सोशल मीडिया के माध्यम से हो रही गलत बातों को रोकने के लिए चर्चा करते हुए दुष्प्रचार से दूर रहने की अपील की।शाम को दोनों अधिकारी शिवतलाव गांव पहुंचे वहां पर भी उन्होंने प्रबुद्ध व प्रमुख सदस्यों से मुलाकात कर शांति व सहयोग की अपील की।
चंद्रशेखर का संभावित दौरा आज, पुलिस प्रशासन सतर्क
भीम आर्मी के चंद्रशेखर आजाद के बारवा गांव में संवेदना व्यक्त करने के आने के कार्यक्रम को देखते हुए क्षेत्र में पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है। इस दौरान किसी भी प्रकार से माहौल नहीं बिगड़े इसके लिए उपखंड अधिकारी धायगुडे स्नेहल नाना ने बारवा क्षेत्र में कानून व्यवस्था के लिए कार्यपालक मजिस्ट्रेट के रूप में तहसीलदार बाली कन्हैया लाल मीणा को नियुक्त किया है। बारवा में फायर ब्रिगेड, एंबुलेंस चिकित्सक दल रखने के आदेश दिए गए है। पुलिस इस मामले को लेकर पूरी तरह से सतर्क है। गांव में बिना कारण किसी को भी आने की अनुमति नहीं दी जाएगी। संवेदना व्यक्त करने वाले व्यक्तियों के आने जाने पर रोक नहीं होगी। भीड़ भाड़ के साथ जुलूस के रूप में आने की अनुमति नहीं होगी। कानून व्यवस्था बनाए रखने में दोनों पक्षों को समझाइश की गई है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बृजेश सोनी ने बताया कि कानून को हाथ में लेने की किसी को भी अनुमति नहीं होगी, शांति व्यवस्था बहाली पहली प्राथमिकता होगी। गांव में पुलिस जाप्ता तैनात किया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

Congress Chintan Shivir 2022 : राहुल गांधी बोले, हमें जनता के बीच जाना होगा, पसीना बहाना होगा, यही हमारा डीएनए हैभाजपा में कांग्रेसवादः कांग्रेस के वो चार नेता जिन्होंने BJP में शामिल होकर पाई मुख्यमंत्री की कुर्सीत्रिपुरा: डॉ. माणिक साहा बने त्रिपुरा के नए सीएम, राजभवन में ली शपथWeather Update: उत्तर भारत में भीषण गर्मी और उमस ने किया बेहाल, जानें कब होगी बारिशअसम में लगातार हो रही बारिश, कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात, हाफलोंग में भूस्खलन से 3 लोगों की मौतCongress Chintan Shivir 2022 : आज राहुल गांधी के भाषण पर निगाह, स्वीकार कर सकते हैं अध्यक्ष बनने का अनुरोध?Congress Chintan Shivir 2022 : आज बनेगा सामूहिक ड्रॉफ्ट, कांग्रेस कार्यसमिति करेगी निर्णयइमरान खान ने कहा मेरे खिलाफ देश के अंदर व बाहर हो रही हत्या की साजिश
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.