शादी की पहली रात दुल्हन का ये खेल, जानकर आप भी रह जाएंगे दंग...पढ़ें पूरी खबर

शादी की पहली रात दुल्हन का ये खेल, जानकर आप भी रह जाएंगे दंग...पढ़ें पूरी खबर

Suresh Hemnani | Publish: Apr, 17 2019 11:56:46 AM (IST) Pali, Pali, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

- फर्जी शादियां करवाकर ठगी करने का मास्टर माइंड गिरफ्तार
- लुटेरी दुल्हन के साथ मिलकर आठ युवकों को ठगा था

रायपुर मारवाड़ (पाली)। लुटेरी दुल्हन के साथ मिलकर फर्जी शादियां करवाकर ठगी करने वाले गिरोह के मास्टर माइंड को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। थानाप्रभारी सुरेश चौधरी ने बताया कि उदयपुर जिले के फलासिया थाना क्षेत्र के सोम निवासी तुलसाराम उर्फ राकेश पुत्र कन्हैयालाल उर्फ कानाराम कसोटा इस गिरोह का मास्टर माइंड है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। तुलसाराम ने कम समय में लाखों रुपए कमाने के लिए गिरोह बनाया। इसमें गांव के बेरोजगार युवकों को शामिल किया। ये बेरोजगार युवक गांवो में घूमकर कुंवारों की सूची बनाकर देते। इस गिरोह में दो वृद्ध महिलाएं भी है, जो कुंवारों के परिजनों से सम्पर्क साध लडक़ी का रिश्ता दिखाते। तुलसाराम लडक़ी को गरीब बता लेनदेन की बात करता था।

दो दिन के दस हजार का झांसा
तुलसाराम गरीब घर की लडक़ी को दो दिन साथ चल शादी का नाटक करने के एवज में दस हजार देने का लालच देता है। वही लडक़ी दुल्हन बनती। कोर्ट में शादी रचाने के बाद पहली रात को ही लडक़ी उस घर से नकदी व जेवर लेकर लघु शंका के बहाने घर से बाहर निकल जाती। तुलसाराम जीप लेकर पहले से बाहर मौजूद रहता। इस तरह लुटेरी दुल्हन पहली रात नकदी जेवर के साथ फरार हो जाती थी।

यूं खुला राज
चार माह पहले इस गिरोह ने लिलाम्बा गांव के धर्माराम मेघवाल से 84 हजार लेकर नाबालिग को दुल्हन बना विवाह कराया था। 18 जनवरी को धर्माराम में मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने लुटेरी दुल्हन को पिछले दिनों दस्तयाब किया। साथ ही फर्जी माता पिता व दलाल की भूमिका में रहे तीन जनों को गिरफ्तार किया था। तुलसाराम फरार चल रहा था। उसे उदयपुर से गिरफ्तार कर लिया। तुलसाराम के खिलाफ उदयपुर, राजसमन्द, पाली, अजमेर, चित्तौडगढ़़ सहित कई जिलों में मामले दर्ज है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned