VIDEO : गैस कटर से काट रहे थे एटीएम, धुआं उठता देख पुलिस पहुंची तो भाग छूटे बदमाश

- पुलिस की सजगता से एटीएम लूट की वारदात टली

- पुलिस ने पीछा किया तो सोजत में गाड़ी छोड़ फरार हुए बदमाश

By: Om Prakash Tailor

Published: 26 Jan 2018, 02:13 PM IST

सोजत/सोजत रोड (पाली). सोजत रोड के आलावास मार्ग पर बुधवार देर रात को एटीएम लूट का प्रयास कर रहे बदमाश पुलिस को देख फरार हो गए। पुलिस ने पीछा किया तो बदमाश सोजत के एक मोहल्ले में बिना नम्बर की गाड़ी छोड़ फरार हो गए। गाड़ी में पुलिस को गैस कटर, गैस सिलेंडर सहित अन्य सामान मिला। एटीएम में दस लाख रुपए से ज्यादा की राशि थी। इधर, बदमाशों की तलाश में जिले भर में नाकाबंदी करवाई गई। लेकिन, गुरुवार देर शाम तक पुलिस बदमाशों को नहीं ढूंढ सकी। आशंका जताई जा रही है कि पकड़ी गई गाड़ी भी चोरी की है।

सोजत रोड थानाप्रभारी भुट्टाराम विश्नोई ने बताया कि सोजत रोड के आलावास मार्ग पर तीन बैंकों के एटीएम लगे हुए हैं। यहां बुधवार देर रात करीब सवा तीन बजे एक्सिस बैंक के एटीएम में तीन-चार बदमाश घुसे। गैस कटर से उन्होंने एटीएम की लोहे की मोटी परत काट ली। इसी बीच रात्रि गश्त कर रहा पुलिस दल उधर से गुजरा। एटीएम से धुआं उठता देख रात्रि गश्त प्रभारी हैड कांस्टेबल माधुराम गाड़ी एटीएम की तरफ ले गए। पुलिस को आता देख बदमाश गाड़ी में बैठकर सोजत की तरफ फरार हो गए।

सड़क पर हो रहा था भजन कीर्तन

पुलिस ने उनका पीछा किया तो बदमाश सोजत सिटी के पावटी का बास (बिलाडिय़ा गेट) में गाड़ी ले गए। लेकिन, मोहल्ले की दो गलियों में सड़क पर ही टेंट लगाकर कुछ लोग भजन-कीर्तन कर रहे थे और इधर पीछे पुलिस टीम आ रही थी। ऐसे में बदमाश यहां गाड़ी छोड़ फरार हो गए।

पहले पाली में डीजल भराया और बिना रुपए चुकाए भागे

हाइवे पर पाली सदर थाने के निकट स्थित एक पेट्रोल पम्प से बुधवार रात करीब साढ़े नौ बजे बदमाशों ने 2870 रुपए का डीजल भरवाया और बिना रुपए दिए सोजत की तरफ फरार हो गए। पेट्रोल पम्पकर्मियों ने उनके पीछे गाड़ी दौड़ाई लेकिन बदमाश हाथ नहीं आए। पेट्रोल पम्प मालिक भंवर चौधरी ने पुलिस को सूचना दी। लेकिन पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। इससे बदमाश फरार होकर सोजत रोड तक पहुंच गए।

अलसुबह हो रही वारदातें

सर्द रात के चलते लोग सुबह देरी से उठते हैं और रात्रि तीन बजे बाद रात्रि गश्त में तैनात पुलिसकर्मी भी चले जाते हैं। ये ही कारण है कि इन दिनों बदमाश वारदात के लिए अलसुबह का समय चुन रहे हैं। यहां भी बदमाश एटीएम लूट की वारदात करने रात तीन बजे बाद पहुंचे।

15 दिन में दूसरी वारदात

12 जनवरी 2018 को पाली शहर में मिल गेट के निकट बने एटीएम में चार बदमाश घुसे थे तथा एटीएम उखाड़ रहे थे। उम्मेद मिलकर्मियों की सजगता के चलते बदमाश कामयाब नहीं हो सके और अपने वाहन छोड़कर फरार हो गए थे। अब 24 जनवरी की रात्रि को सोजत रोड में बदमाशों ने एटीएम लूट का प्रयास किया।

सिटी हीरो - धुआं उठता देख हुआ शक

रात करीब सवा तीन बजे साथी पुलिसकर्मियों के साथ गश्त कर रहा था। एटीएम के बाहर एक गाड़ी खड़ी नजर आई और एटीएम से धुआं उठता दिखा। शक होने पर गाड़ी वहां ले गए। इसी बीच तीन-चार बदमाश जिनकी उम्र 25-30 वर्ष के बीच थी, वे मुंह रूमाल से ढककर गाड़ी में बैठकर फरार हो गए। पीछा किया तो सोजत में गाड़ी छोड़ भाग गए। बदमाशों ने कटर से एटीएम का काफी हिस्सा काट दिया था। पांच मिनट बाद पहुंचते तो बदमाश एटीएम लूटने में कामयाब हो जाते।

-जैसा कि रात्रि गश्त में तैनात हैड कांस्टेबल माधुराम ने बताया

Om Prakash Tailor
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned