सुमेरपुर मण्डी में 21 सितंबर को नीलामी कार्य रहेगा बंद

-केन्द्र सरकार के कृषि संबंधी अध्यादेश का विरोध

By: Suresh Hemnani

Published: 19 Sep 2020, 09:57 AM IST

पाली/सुमेरपुर। केन्द्र सरकार के कृषि संबंधी अध्यादेश के विरोध में किसान महापंचायत के आह्वान पर महाराजा उम्मेदसिंह कृषि उपज मण्डी में नीलामी कार्य बंद रहेगा। इस दौरान व्यापार व किसान संगठनों द्वारा केन्द्र सरकार के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा।

सुमेरपुर व्यापार संघ सचिव भंवर देवड़ा ने बताया कि ऑल इंडिया किसान महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामपाल जाट व राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष सत्यनारायण चौधरी ने केन्द्र सरकार द्वारा 5 जून को जारी कृषि व व्यापार संबंधी अध्यादेश का विरोध किया है। उन्होंने राजस्थान खाद्य पदार्थ व्यापार संघ से अध्यादेश के विरोध में प्रदेश की मण्डियों में नीलामी कार्य एक दिन के लिए बंद रखकर समर्थन मांगा। किसान महापंंचायत के निवेदन पर राजस्थान खाद्य पदार्थ व्यापार संघ ने 21 सितम्बर को प्रदेश की सभी 247 कृषि उपज मण्डियों में नीलामी कार्य बंद रखने का आह्वान किया।

इस कारण सुमेरपुर स्थित महाराजा उम्मेदसिंह कृषि उपज मण्डी में नीलामी कार्य पूरी तरह बंद रहेगा। उधर, किसान संघर्ष समिति अध्यक्ष जयेन्द्रसिंह गलथनी ने भी अध्यादेश को किसान व व्यापार विरोधी बताते हुए बंद को अपना समर्थन देने की घोषणा की हैं। उन्होंने सभी किसान भाइयों से 21 सितंबर को अपनी कृषि उपज सुमेरपुर मण्डी में नीलामी के लिए नहीं लाने की अपील की है।

Suresh Hemnani Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned