होमगार्ड प्लाटून कमाण्डर व दूध वाले से दुर्व्यवहार, कांस्टेबल लाइन हाजिर

- एएसपी व कांस्टेबल का ऑडियो वायरल [ Audio viral ] , एएसपी पर गाली-गलोच का आरोप
- एसपी ने दिए जांच के आदेश

By: Suresh Hemnani

Updated: 05 May 2020, 11:20 AM IST

पाली। लॉक डाउन [ Lockdown ] के दौरान यातायात पुलिस में कार्य कर रहे कांस्टेबल संदीप कुमार सोनी [ Constable Sandeep Kumar Soni ] ने होमगार्ड प्लाटून कमाण्डर [ Home guard platoon commander ] व एक दूध बेचने वाले से अभद्र व्यवहार किया। दोनों शिकायतों पर कांस्टेबल को लाइन हाजिर कर दिया गया है। इस बीच कांस्टेबल संदीप व एएसपी रामेश्वरलाल मेघवाल [ ASP Rameshwarlal Meghwal ] का एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल [ Audio viral on social media ] हुआ। इसमें एएसपी पर गाली-गलोच का आरोप लगाया गया है। दोनों शिकायतों की जांच सीओ सिटी नारायण दान को सौंपी गई है।

पुलिस के अनुसार 21 अप्रेल को होमगार्ड के प्लाटून कमाण्डर अर्जुन सिंह सूरजपोल पर जा रहे थे। यहां ड्यूटी कर रहे कांस्टेबल संदीप ने उनसे अभद्र व्यवहार किया। होमगार्ड महकमे की ओर से एसपी राहुल कोटोकी को कांस्टेबल के खिलाफ लिखित शिकायत दी गई, इसकी जांच सीओ सिटी नारायणदान को सौंपी गई। एक मई को इसी कांस्टेबल संदीप ने सूरजपोल पर दूध बेचने जा रहे दूधिए को रोककर उससे दुव्र्यवहार किया। जबकि लॉक डाउन में दूध वाले को रोकना मना है। इसकी शिकायत भी एसपी के नाम दी गई।

दोनों शिकायतों को देखते हुए एसपी ने कांस्टेबल संदीप को लाइन हाजिर कर दिया गया। इधर, दूध वाले को रोकने का प्रकरण में जब अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मेघवाल ने कांस्टेबल संदीप को घर पर बुलाया। यहां कांस्टेबल व एएसपी मेघवाल की बातचीत हुई। इसका एक ऑडियो वायरल हुआ है। उल्लेखनीय है कि कांस्टेबल संदीप पूर्व में भी पाली में कार्यरत एक थानाधिकारी से बहस का ऑडियो वायरल कर चुका है। कांस्टेबल लगातार विवादों में है।

शिकायतों की जांच के आदेश
कांस्टेबल के खिलाफ अभद्र व्यवहार की दो शिकायतें मिली है। इस पर उसे लाइन हाजिर किया गया है। एएसपी व कांस्टेबल का ऑडियो भी मिला है, दोनों शिकायतों की जांच सीओ सिटी को सौंपी गई है। - राहुल कोटोकी, एसपी, पाली।

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned