प्रदेश के इस अस्पताल के वार्डों में अब रात 10 बजे बाद प्रवेश पर रोक, ट्रोमा वार्ड को छोड़ सभी गेट रहेंगे बंद

- कार्य में लापरवाही बरतने पर सफाई ठेकेदार पर लगाया जुर्माना

Suresh Hemnani

January, 1605:27 PM

पाली। बांगड़ अस्पताल [ Bangar Hospital ] की व्यवस्था को माकुल करने लिए अस्पताल प्रबंधन ने कई अहम फैसले किए। जिसमें रात दस बजे बाद वार्डों में बाहरी लोगों का प्रवेश रोकने सहित अस्पताल की साफ-सफाई व सुरक्षा व्यवस्था शामिल है।

अस्पताल की सुरक्षा [ Hospital security ] के लिए अस्पताल प्रबंधन ने दो दिन पूर्व ही नौ सुरक्षाकर्मी लगाए थे। सुरक्षाकर्मियों को अब पाबंद किया गया है। जिससे श्वान आदि अस्पताल में प्रवेश नहीं कर सके। राजस्थान पत्रिका ने बुधवार के अंक में ‘अस्पताल में घूम रहे श्वान, गंदगी से अटे पड़े सुविधाघर’ शीर्षक से समाचार प्रकाशित कर अस्पताल की सुरक्षा व साफ-सफाई व्यवस्था की पोल खोली थी। जिस पर पीएमओ ने बुधवार को सफाई ठेकेदार पर पांच हजार रुपए का जुर्माना लगाया तथा सुरक्षाकर्मियों को ड्यूटी को लेकर पाबंद किया। उन्हें समय पर अस्पताल परिसर में सफाई करने एवं कार्य में लापरवाही नहीं बरतने के सख्त निर्देश दिए।

अस्पताल प्रबंधन ने के प्रमुख फैसले
- रात 10 बजे बाद अस्पताल में बाहरी लोगों के प्रवेश पर पाबंदी रहेगी।
- मोर्चरी के निकट से अस्पताल में प्रवेश करने वाला गेट आडटडोर समय के बाद बंद रखा जाएगा।
- सखी सेंटर के निकट से बांगड़ अस्पताल परिसर व मातृ-शिशु वार्ड में प्रवेश के लिए बने गेट की जगह चैनल गेट लगवाएं जाएंगे।
- ट्रोमा वार्ड को छोड़ कर अस्पताल में प्रवेश के सभी गेट रात 10 बजे बाद बंद कर दिए जाएंगे।
- एसएनसीयू वार्ड में हर किसी के प्रवेश पर रोक रहेगी।

कार्रवाई शुरू की
सफाई कार्य में लापरवाही बरतने पर ठेकेदार पर पांच हजार रुपए का जुर्माना लगाया। इसके साथ ही सुरक्षाकर्मियों को पाबंद किया तथा रात दस बजे बाद वार्डों में बाहरी लोगों के प्रवेश पर पाबंदी लगाने की कार्रवाई शुरू की है। - डॉ. ए.डी. राव, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी, बांगड़ अस्पताल, पाली

Suresh Hemnani Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned