scriptVIDEO : मांगीलाल हत्याकांड : ना मुआवाज चाहिए ना नौकरी, आप तो हत्यारों को गिरफ्तार कर लो | Banjara society protests against Mangilal murder in Pali | Patrika News

VIDEO : मांगीलाल हत्याकांड : ना मुआवाज चाहिए ना नौकरी, आप तो हत्यारों को गिरफ्तार कर लो

locationपालीPublished: Mar 09, 2021 10:47:23 am

Submitted by:

Suresh Hemnani

– बंजारा समाज के साथ विभिन्न समाज के प्रतिनिधियों ने किया प्रदर्शन- दयालपुरा के मांगीलाल बंजारा की खेत में हत्या कर शव जलाने का मामला

VIDEO : मांगीलाल हत्याकांड : ना मुआवाज चाहिए ना नौकरी, आप तो हत्यारों को गिरफ्तार कर लो

VIDEO : मांगीलाल हत्याकांड : ना मुआवाज चाहिए ना नौकरी, आप तो हत्यारों को गिरफ्तार कर लो

पाली। दयालपुरा निवासी मांगीलाल बंजारा की हत्या के आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग को लेकर सोमवार को कलक्ट्रेट के बाहर बंजारा समाज सहित 36 कौम के प्रतिनिधियों ने करीब पांच घंटे तक धरना दिया। उन्होंने चेतावनी दी कि पुलिस मामले में जल्द ही कुछ नहीं करती तो उग्र प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की। 21 सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल ने जिला कलक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। जिला कलक्टर व एसपी ने जल्द ही हत्या का राज खोलने का आश्वासन दिया।
इससे पहले सुबह बड़ी संख्या में बंजारा समाज व विभिन्न समाजों के लोग कलक्ट्रेट पहुंचे और धरना दिया। यहां श्रवण बंजारा ने कहा कि 16 फरवरी को दयालपुरा निवासी मांगीलाल बंजारा की हत्या कर सबूत मिटाने शव को जला दिया। एक माह बाद भी हत्या का राज नहीं खुल पाया है। आरोप लगाया कि किसी प्रभावशाली व्यक्ति की हत्या होती तो पुलिस अब तक राज खोल देती। किसान नेता पुखराज पटेल ने कहा कि जब तक मांगीलाल के हत्यारे सलाखों के पीछे नहीं पहुंच जाए, तब तक एकजुटता का आह्वान किया। भैरूसिंह दयालपुरा सरपंच, पुखराज बंजारा, दीपाराम, गोपाल केसावत, सरपंच संघ के अध्यक्ष दिलीपसिंह, पन्नालाल झीतड़ा आदि ने भी धरने को संबोधित किया।
पाली सहित कई जिलों के लोग पहुंचे
धरने में पाली, जालोर, जोधपुर, सिरोही, नागौर सहित आस-पास के कई गांवों के बंजारा समाज के लोग व विभिन्न समाजों के प्रतिनिधि मंडल के लोग उपस्थित रहे। धरने में गोविन्द बंजारा, बाबूलाल बंजारा, पारसराम, पन्नालाल गहलोत, सुरेश भीनमाल, गणेश आबूरोड, किशन बंजारा, अशोक बंजारा, महेश जोशी, श्याम बंजारा, नारायण कुमावत, आनंद बंजारा, नारायण कुमावत, चंद्रकांत मारू, गोपालसिंह आऊवा, गणेश पटेल, नेमीसिंह रावलवास, उम्मेदसिंह डेण्डा सहित बड़ी संख्या में बंजारा समाज के लोग व अन्य समाजों के लोग उपस्थित रहे।
अलर्ट रही पुलिस
एहतियात के तौर पर 200 से ज्यादा पुलिस अधिकारी व जवान तैनात रहे। धरना, ज्ञापन देने के दौरान गुड़ा एंदला, रोहट, सदर थाना, शिवपुरा, कोतवाली, औद्योगिक, ट्रांसपोर्ट नगर थाना, महिला थाना सहित पुलिस लाइन से जाप्ता व आरएसी के जवान मौके पर तैनात रहे। इस दौरान यातायात भी कुछ घंटों के लिए डायवर्ट किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो