scriptगोरमघाट में वृद्ध पर भालू ने किया हमला | Bear attacked old man in Gormaghat | Patrika News
पाली

गोरमघाट में वृद्ध पर भालू ने किया हमला

पालीAug 28, 2019 / 02:37 am

Satydev Upadhyay

गोरमघाट में वृद्ध पर भालू ने किया हमला

राणावास. गोरमघाट की पहाडिय़ों में मंगलवार को एक वृद्ध पर भालू ने हमला कर दिया। इससे वृद्ध गंभीर घायल हो गया, वह चिल्लाया तो लोग वहां पर पहुंचे और भालू को भगाया। जानकारी के अनुसार डाला राम पुत्र दीपाराम गुर्जर निवासी कलामता का खेड़ा पोस्ट जलवा जिला राजसमंद रामदेवरा के दर्शन करने के बाद गोरमघाट रेलवे स्टेशन के ऊपर सबसे ऊंची पहाड़ी पर स्थित गोरखनाथ मंदिर के दर्शन करने गया था। वापस लौटते समय अचानक एक भालू ने हमला कर दिया। हमले में डालाराम घायल हो गया। ट्रेन से घायल को फुलाद रेलवे स्टेशन लाया गया। ग्रामीणों की सूचना पर सिरियारी से 108 एम्बुलेंस मौके पर पहुंची। प्राथमिक उपचार के बाद उसे सोजत रैफर कर दिया।
पत्रिका उठा चुका है मामला
गोरमघाट इस क्षेत्र का प्रसिद्ध पर्यटक स्थल है। बारिश में झरने देखने व यहां घूमने बड़ी संख्या में लोग आते हैं। यहां वन्य जीवों से खतरे के बारे में कई बार समाचार प्रकाशित किए जा चुके हैं।
प्रदूषण पर आज एनजीटी में सुनवाई
पाली. किसान संघर्ष समिति की ओर से पाली में प्रदूषण के मामले में दायर याचिका पर बुधवार को नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) में सुनवाई होगी। इसके लिए प्रदूषण नियंत्रण मंडल के क्षेत्रीय अधिकारी अमित शर्मा, सीइटीपी अध्यक्ष प्रवीण कोठारी, उद्यमी अरुण जैन तथा किसान संघर्ष समिति के पदाधिकारी मंगलवार को दिल्ली के लिए रवाना हो गए। इधर, कपड़ा इंडस्ट्री की निगाहें एनजीटी के फैसले पर टिकी हुई है। एनजीटी ने प्रदूषण की समस्या पर अंकुश लगाने के लिए पूर्व में भी टेक्सटाइल इंडस्ट्री को कई हिदायतें दी है।
पैरोल कमेटी की बैठक आज
पाली. जिला पैरोल कमेटी की बैठक जिला मजिस्ट्रेट दिनेश चन्द जैन की अध्यक्षता में बुधवार को सुबह 10.30 बजे उनके कक्ष में आयोजित की जाएगी।

सतर्कता समिति की बैठक आज
पाली. अनुसूचित जाति, जनजाति अत्याचार निवारण संबंधी मामलों की समीक्षा बैठक जिला मजिस्ट्रेट की अध्यक्षता में बुधवार को होगी। यह जानकारी एडीएम वीरेन्द्रसिंह चौधरी ने दी। इसमें जुलाई माह की अवधि के प्रकरणों की समीक्षा की जाएगी।
टेबल टेनिस प्रतियोगिता कल
पाली. बांगड़ स्टेडिय़म के खेल संकुल में मेजर ध्यानचंद के जन्म दिवस पर गुरुवार को जिला टेबल टेनिस संघ के तत्वावधान में टेबल टेनिस प्रतियोगिता होगी। कोच श्रवण कुमार ने बताया कि पुरुष एकल, महिला एकल, पुरुष डबल्स, महिला डबल्स के मुकाबले खेले जाएंगे।