VIDEO : बेंगलुरु से प्रवासियों लेकर पाली पहुंची श्रमिक ट्रेन

-530 प्रवासियों को रोडवेज की अलग-अलग बसों से भेजा घर

By: Suresh Hemnani

Updated: 29 May 2020, 07:47 PM IST

पाली। Migrant labors Return Pali : लॉकडाउन [ Lockdown ] के कारण बेंगलुरु में फंसे करीब 530 प्रवासी को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन [ Shramik Special Train ] जो शुक्रवार को पाली रेलवे स्टेशन [ Pali Railway Station ] पहुंची। जहां पर सभी यात्रियों की चिकित्सा विभाग [ medical Department ] की टीम ने स्कैनिंग की। इसके बाद सभी को सोशल डिस्टेंसिंग [ Social Distancing ] के साथ रोडवेज की अलग-अलग बसों से घर के लिए रवाना किया गया।

यात्रियों ने बताया कि लॉकडाउन के कारण उनको परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। किसी को परिजनों की चिंता तो किसी को काम बंद होने के कारण बेरोजगारी वापस घर ले आई। इस ट्रेन से आए यात्रियों की खुशी का अंदाज इस बात से लगाया जा सकता है कि ट्रेन के पाली रेलवे स्टेशन पहुंचते ही भारत माता की जय का स्वर गूंज उठा। लोगों ने ट्रेन से उतरते ही मातृ भूमि को नमन किया। इसके बाद बसों से घरों के लिए रवाना हुए।

चाय-नाश्ता करवाकर किया रवाना
अतिरिक्त जिला कलक्टर वीरेन्द्रसिंह चौधरी के नेतृत्व में चिकित्सा टीमों ने यात्रियों का स्वास्थ्य परीक्षण कर स्क्रीनिंग की। इसके बाद यात्रियों के चाय-नाश्ते की व्यवस्था की गई। इस मौके विधायक ज्ञानचन्द पारख, पार्षद राकेश भाटी, महेन्द्र बोहरा, मूलसिंह भाटी, डीआइजी स्टाम्प सावन कुमार चायल, नगर परिषद आयुक्त आशुतोष आचार्य, मनोज जैन व हिमांशु मौजूद रहे।

बसों से किया रवाना
जिला प्रशासन की ओर से 13 रोडवेज बसों से पाली के 487 यात्रियों का भेजा गया। कोटा के 5, सवाई माधोपुर के एक, भीलवाड़ा के 16, अजमेर के एक, चितौडगढ़़ के एक, बारां के एक, राजसमंद के 3, करौली के 3, बाड़मेर के 4, जालोर के 8 लोगों को गृह स्थान के लिए बसों से रवाना किया गया।

Suresh Hemnani Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned