scriptWatch video : ताश के पत्तों की तरह गिराई गई पानी की टंकी | Blast water tank in Raas town of Pali district | Patrika News

Watch video : ताश के पत्तों की तरह गिराई गई पानी की टंकी

locationपालीPublished: Jul 08, 2020 04:24:53 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

-पाली जिले के रास में 47 साल पुरानी क्षतिग्रस्त टंकी को विशेषज्ञों की मौजूदगी में सुरक्षित गिराया

Watch video : ताश के पत्तों की तरह गिराई गई पानी की टंकी

Watch video : ताश के पत्तों की तरह गिराई गई पानी की टंकी

पाली/रास। पाली जिले के रास कस्बे में जलदाय विभाग द्वारा वर्षों पूर्व निर्मित पानी की क्षतिग्रस्त टंकी को विशेषज्ञों की मौजूदगी में टंकी में ब्लास्ट करके सुरक्षित तरीके से गिराया दिया। इससे आसपास के लोगों सहित पीएचईडी के अधिकाारियों ने राहत की सांस ली।
रास कस्बें में पेयजल की आपूर्ति के लिए 1972 में बनी टंकी काफी जर्जर हो चुकी थी। 47 वर्ष पुराने इस उच्च जलाशय से कई बार स्लैब गिरते रहे। समय के साथ टंकी जर्जर हो चुकी थी। जर्जर टंकी को गिराने को लेकर पीएचईडी के कनिष्ठ अभिंयता राहुल कुमार, कनिष्ठ अभिंयता सुशीला हिनोनिया, सांवरलाल चौहान, भवानीदान चारण सहित पीएचईडी के कार्मिकों की मौजूदगी में विशेषज्ञ टीम ने विस्फोटक सामग्री से टंकी में ब्लास्ट करते ही धमाके के साथ टंकी भरभराकर ढह गई।
यहां बनेगी नई टंकी
रास कस्बे में अभी 10 जॉन में जलापूर्ति के लिए एक अन्य उच्च जलाशय से घर-घर जलापूर्ति की जा रही है। पीएचईडी के कनिष्ठ अभियंता राहुल कुमार ने बताया कि पुरानी टंकी को गिरा दिए जाने के बाद इसी जगह 2 लाख लीटर की क्षमता की नई टंकी का निर्माण किया जाएगा। नई टंकी के साथ पाइप लाइन, चार दिवारी, पानी स्टोरेज का टांका सहित निर्माण को लेकर 99 लाख रूपए की स्वीकृति भी मिल चुकी है। कनिष्ठ अभिंयता ने बताया कि नई टंकी सहित अन्य निर्माण कार्य अब शुरू होंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो